right-way-to-go-ravi-shastri-backs-split-captaincy-between-virat-kohli-and-rohit-sharma

शास्त्री ने कहा कि वह रोहित को बतौर सलामी बल्लेबाज स्थापित करना चाहते थे।

    Loading

    मुंबई, भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टेस्ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट में अलग अलग कप्तान रखने का समर्थन करते हुए कहा कि यही सही तरीका है। विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान हैं जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 और वनडे टीम के कप्तान बनाए गए हैं। 

    शास्त्री (Ravi Shastri) ने ‘स्टार स्पोटर्स’ (Star Sports) के शो ‘बोल्डएंड ब्रेव : द शास्त्री वे’ में कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि यह तरीका सही है। यह विराट और रोहित दोनों के लिए अच्छा होगा क्योंकि पता नहीं है कि कब तक बायो बबल की जिंदगी जीनी पड़ेगी। एक व्यक्ति अकेले नहीं संभाल सकता। यह आसान नहीं है।”

    शास्त्री ने कहा कि वह रोहित को बतौर सलामी बल्लेबाज स्थापित करना चाहते थे। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं जो करना चाहता था, वह मेरे दिमाग में साफ था । मुझे लगता था कि बतौर बल्लेबाज उससे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करा सका तो एक कोच के तौर पर यह मेरी नाकामी होगी क्योंकि वह अपार प्रतिभाशाली है।”

    भारत के लिये 80 टेस्ट खेल चुके शास्त्री ने कोहली से अपने संबंधों के बारे में कहा ,‘‘ हम दोनों काफी आक्रामक हैं और जीत के लिये ही खेलना चाहते हैं। हमें बहुत जल्दी अहसास हुआ कि जीतने के लिये 20 विकेट लेने होते हैं और हमने आक्रामक तथा निर्भीक क्रिकेट खेलने का फैसला किया।” उन्होंने कहा ,‘‘ इसमें कई बार हार भी मिलती है लेकिन एक बार पड़ जाये तो यह आदत संक्रामक है।” (एजेंसी)