rishabh-pant

Loading

नई दिल्ली: आगामी IPL और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर मिली बड़ी खबर के अनुसार, उन्हें अब तक IPL खेलने के लिए फिटनेस क्लियरेंस नहीं मिल सका है। दरअसल मामले पर सूत्रों की मानें तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पंत की फिटनेस पर रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) की ओर से टीम मैनेजमेंट को कोई भी जवाब नहीं मिला है, ऐसे में उनका खेलना फिलहा संग्दिध ही है। बता दें कि IPL आगामी 22 मार्च से शुरू होगा।

क्या नहीं मिलेगी पंत को जगह 

मामले पर अन्य मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों की मानें तो, ऋषभ पंत को अब तक BCCI से फिटनेस टेस्ट पास होने का सर्टिफिकेट नहीं मिला है। इसके चलते अब तो उनके उनके आगामी IPL खेलने पर संशय है। खा जा रहा है कि, खुद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के एक्सपर्ट भी पंत को मैच खेलने को लेकर फिलहाल फिट नहीं मान रहे हैं।

हालांकि मामले पर एनी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स से इस बारे में प्रश्न हुए तो उन्होंने इसका खंडन नहीं किया, हां, सिर्फ इतना कहा कि अभी इस बारे में अब भी कोई कोई जानकारी नहीं है।

दिल्ली कैपिटल्स के स्क्वॉड में पंत का नहीं नाम  

मामले प[आर खेल सूत्रों के अनुसार, दरअसल फिटनेस क्लियरेंस नहीं मिलने चलते दिल्ली कैपिटल्स ने अपने स्क्वॉड में अब तक ऋषभ पंत को शामिल नहीं करने के लिए मजबूर है। हालांकि टीम मैनेजमेंट BCCI से रिक्वेस्ट कर पंत को एक्स्ट्रा प्लेयर के रूप में स्क्वॉड में जरुर जगह दे सकती है। मामले पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने बीते कुछ समय पहले ही एक इंटरव्यू में कहा था कि, पंत अब फिट हैं और IPL खेल सकते हैं। NCA 5 मार्च को उनकी फिटनेस रिपोर्ट देगा। हालांकि 9 मार्च तक भी पंत की रिपोर्ट सामने नहीं आई थी। ऐसे में अब उनके खेलने पर तमाम सवाल उठ रहे हैं। 

एक्सीडेंट के बाद से क्रिकेट से दूर 

जानकारी दें कि, सलामी बल्लेबाज पंत दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद से ही क्रिकेट से अलग-थलग हैं। उनका बीते 31 दिसंबर 2022 को दिल्ली से रुड़की जाने के दौरान एक भयंकर एक्सीडेंट हो गया था। जिसके बाद उनके दाहिने पैर के घुटने की 3 बार सर्जरी हो चुकी है। फिलहाल वह नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिकवरी मोड पर हैं।