Rishabh Pant Declared fit to participate in the IPL 2024.
ऋषभ पंत (File Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें (IPL 2024) सीजन के जरिए मैदान पर वापसी करने को बिल्कुल तैयार हैं। आईपीएल के 17वें सीजन में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी करेंगे। हालांकि, पंत आईपीएल में विकेटकीपिंग (Wicketkeeping) करते हुए दिखाई नहीं देंगे। वह केवल बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल होने वाले हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो पंत ने बैंगलोर के नजदीक अलउर में मैच भी खेला है।

दरअसल, ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में सड़क एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। जिसके बाद से ही वह मैदान से दूर हैं। उन्होंने दिसंबर 2022 के बाद से ही अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है। ऋषभ पंत इस एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसकी वजह से वह पिछले साल आईपीएल का भी हिस्सा नहीं थे। पंत को रिकवर होने में करीब 1।5 साल का समय लगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई भी लगातार पंत की फिटनेस को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के संपर्क में बना हुआ है।

क्रिकबज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऋषभ पंत आईपीएल में उसी तरह से बल्लेबाजी और रनिंग करते हुए नज़र आएंगे जैसे वो एक्सीडेंट से पहले खेलते थे। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स को विकेटकीपिंग का जिम्मा किसी और खिलाड़ी के हाथों में सौंपना होगा। एक्सीडेंट के बाद से ऋषभ पंत लगातार नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस पर काम कर रहे हैं। पंत को पिछले महीने बेहतर इलाज के लिए बीसीसीआई ने लंदन भी भेजा था।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होने की संभावना है। अब तक आईपीएल का शेड्यूल सामने नहीं आया है। दरअसल, लोकसभा चुनाव की वजह से अब तक कार्यक्रम का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि, लीग के अध्यक्ष अरुण धूमल ने यह ऐलान कर दिया है कि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले भारत में ही खेले जाएंगे।