Roger-Binny-and-saurav-Ganguly

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर रही है। वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी अपने अलग मैच में लिए नए कप्तान की तलाश कर रही है। जिसमें भारत के सबसे सफल पूर्व कप्तान सौरव गांगुली मौजूदा अध्यक्ष के रूप में सफल नहीं हो पाए है। बोर्ड के मौजूदा अधिकारी अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली के प्रदर्शन से बिल्कुल खुश नहीं हैं। मिली जानकारी के अनुसार, गांगुली की बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर छुट्टी हो गई है और अब वह नया कार्यकाल नहीं संभालेंगे। उनकी जगह पूर्व दिग्गज ऑलराउंर रॉजर बिन्नी नए बीसीसीआई के अध्यक्ष होंगे।

    बीसीसीआई वीपी राजीव शुक्ला ने मंगलवार को पुष्टि की कि रोजर बिन्नी ने आगामी बीसीसीआई चुनावों के लिए अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। राजीव शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई पदाधिकारियों के पदों के लिए आज दाखिल किए गए सभी नामांकन “निर्विरोध नियुक्त किए जाएंगे”।

    समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, राजीव शुक्ला ने बताया, “मैंने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है, रोजर बिन्नी ने राष्ट्रपति के लिए नामांकन दाखिल किया है, जय शाह ने सचिव और आशीष शेलार ने कोषाध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया है।” उन्होंने कहा, ‘अभी तक स्थिति यह है कि सभी को निर्विरोध नियुक्त किया जाएगा।

    1983 विश्व कप में महत्वपूर्ण भूमिका

    उल्लेखनीय है कि, अगले बीसीसीआई प्रमुख बनने वाले रोजर बिन्नी ने इससे पहले वरिष्ठ राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम चयनकर्ता के रूप में काम किया है। वे 2015 क्रिकेट विश्व कप के लिए चुने गए टीम के चयन पैनल में थे। 1983 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रोजर बिन्नी ने 1979 से 1987 के बीच भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे खेले।

    बता दें कि, बीसीसीआई के अध्यक्ष पद समेत अन्य पदाधिकारी पद के लिए आज और कल दाखिल कर सकते है। नामांकनों की जांच 13 अक्टूबर को होगी। जबकि उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। पता हो कि, क्रिकेट बोर्ड की सालाना आम बैठक (एजीएम) 18 अक्टूबर को होनी है। वहीं, नए अध्यक्ष का चयन किया जाएगा।