Team India
File Photo

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम यह सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है।

    Loading

    नई दिल्ली, भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies ODI Series) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। भारत ने पहले 2 मैच जीतकर यह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। आज इस सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। आज के मैच में भारतीय टीम वेस्टइंडीज का सफाया करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम यह सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है। 

    रोहित (Rohit Sharma) एंड कंपनी आज के मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को हराने में सफल होती है तो, ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम  कैरेबियन टीम को 3 या इससे अधिक वनडे मैचों की सीरीज में ‘क्लीनस्वीप’ करेगी। भारतीय टीम पहले कभी भी वेस्टइंडीज टीम का सफाया नहीं कर सकी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच यह 21 द्विपक्षीय वनडे सीरीज है। इससे पहले खेली गई 20 वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज ने भारत को दो बार ‘क्लीनस्वीप’ किया है। 

    मौजूदा वनडे सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को पहले मैच में 6 विकेट से हराया। वहीं, दूसरे मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 44 रन से शिकस्त दी थी। तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के ‘गब्बर’ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की वापसी की उम्मीद की जा रही है। वह अब पूरी तरह फिट होकर चयन के लिए उपलब्ध हैं। बता दें कि, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जनि वाली वनडे सीरीज शुरू होने से पहले धवन सहित टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। 

    दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को अपना सलामी जोड़ीदार बनाया था। वहीं, आज के मैच में शिखर धवन के लौटने से पंत मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करेंगे। रोहित ने दूसरा वनडे जीतने के बाद धवन के खेलने के संकेत दिए थे। बता दें कि, वनडे सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज केबीच 16 फरवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।