File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट किट्स में खेले गए दूसरे टी20 (IND vs WI 2nd T20) मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के बदौलत भारत को 5 विकेट से हारने में कामयाब रही। वहीं इस सीरीज में अब दोनों ही टीम 1-1 की बराबरी पर आ गई है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बुरी तरह से नाकाम रहे, यह मैच की पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले आउट हो गए। जिसके बाद उनके नाम एक अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

    सबसे ज़्यादा बार जीरो पर हुए आउट 

    दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा जीरो रन पर आउट हो गए। जिसके बाद वह भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यह 8वां मौका था जब रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए। रोहित शर्मा के बाद इस लिस्ट में केएल राहुल का नाम शुमार है। केएल राहुल अब तक चार बार टी20 इंटरनेशनल में जीरो पर आउट हुए हैं। 

    सबसे ज़्यादा शतक 

    रोहित शर्मा और केएल राहुल का नाम हालांकि एक और खास लिस्ट में शुमार है। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा 4 शतक लगाए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेट में दो सेंचुरी जड़ चुके हैं। यह दोनों खिलाड़ी इस फॉर्मेट में सबसे सफल बल्लेबाज के रूप में भी जाने जाते हैं। 

    ऐसा रहा मैच 

    वहीं, अब मैच की बात करें तो भारतीय बल्लेबाजों ने सेंट किट्स में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम इंडिया 19।4 ओवर में 138 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस मुकाबले में भारत का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा पाया। वेस्टइंडीज ने बेहद ही आसानी से 19।2 ओवर में 5 विकेट गंवाकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।