Royal Challengers Bangalore got a shock before IPL 2023, Josh Hazlewood will also not play many matches of the season

    Loading

    IPL 16 के आगामी नए सीजन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को लगातार झटके लग रहे हैं। टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ ग्लैन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के इंजरी की वजह से बाहर होने के बाद अब जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के भी आगामी नए सीजन के कई मुकाबलों में नहीं खेल पाने की ख़बर है। हालांकि, मैक्सवेल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किए गए हैं। 

    गौरतलब है कि इंजरी के कारण जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ बाकी के दो टेस्ट (Border Gavaskar Trophy IND vs AUS Test Series, 2023) मैचों से बाहर हो गए हैं। वे इलाज के लिए अपने देश लौट गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, वे IPL 2023 में RCB की तरफ से कुछ शुरुआती मुकाबले नहीं खेल सकेंगे।

    जोश हेजलवुड ने अपनी इंजरी पर कहा, “इसने मुझे Sydney Test के बाद से परेशान किया है। मैं इस दौरे के लिए अपने देश में अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। लेकिन, शायद यह चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई थी। इसलिए मुझे लगा कि वर्कलोड लेने के लिए फिलहाल मैं पूरी तरह तैयार नहीं हो सका हूं।”

    गौरतलब है कि जोश हेजलवुड ,(Josh Hazlewood) पावर-प्ले और डेथ ओवर्स में RCB के सबसे बेहतरीन बोलर हैं। IPL 2022 के पिछले सीज़न में उन्होंने 20 विकेट चटकाए थे और वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) के बाद सबसे कामयाब बोलर रहे थे।

    RCB के लिए एक अच्छी खबर ये है कि ऑल-राउंडर ग्लेन मैक्सवेल भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज की टीम में शामिल हैं। यदि, वे AUS vs IND ODI Series, 2023 में अपनी फिटनेस साबित कर देते हैं, तो वे IPL 2023 में RCB के लिए पूरा सीज़न खेल सकते हैं।

    -विनय कुमार