Rajkumar Sharma
Photo: Instagram/Virat Kohli

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत के टेस्ट टीम के कप्तान और व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान  विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के समय के क्रिकेट कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma Coach) ने अपने शिष्य से हुए व्यवहार को लेकर नाराज़ ज़ाहिर की है।

    विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रति BCCI और टीम के चयनकर्ताओं के बर्ताव में पारदर्शिता का अभाव रहा है। साथ ही कप्तानी बदलने की उनकी प्रक्रिया सवालों के कठघरे में है। दो दिन पहले ही चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के नेतृत्व वाली पांच सदस्यीय सिलेक्शन कमिटी ने विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाने की घोषणा की थी। गौरतलब है कि BCCI के इस निर्णय को लेकर खबरों की दुनिया में भूचाल मचा हुआ है।

    BCCI के इस निर्णय को लेकर एक न्यूज़ एजेंसी से अपनी खास बातचीत राजकुमार शर्मा ने कहा, “मेरी कोहली (Virat Kohli) से बात नहीं हुई है। कुछ वजह से उनका फोन स्विच ऑफ है। लेकिन, जहां तक मेरी राय का प्रश्न है, तो विराट ने खासतौर पर टी टीम की कप्तानी छोड़ी थी। ऐसे में सिलेक्टर्स को उनसे सीधे तौर पर, या तो उनसे व्हाइट बॉल क्रिकेट के दोनों फॉर्मेटों (ODI T20 Cricket) की कप्तानी छोड़ने, या फिर ऐसा नहीं करने के लिए बोलना चाहिए था।”

    राजकुमार शर्मा ने BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly BCCI President) की सफाई पर हैरानी जताई कि विराट कोहली को टी टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने की सलाह दी गई थी।

    उन्होंने कहा,  “मैंने गांगुली (Sourav Ganguly BCCI President) का हालिया बयान पढ़ा कि विराट (Virat Kohli) से T20 टीम की कप्तानी न छोड़ने के लिए कहा गया था। मुझे इस तरह की कोई बात का कोई भान नहीं है।  यह बयान मेरे लिए चौंकाने वाला है। सच कहें तो, विराट (Virat Kohli) को लेकर अलग-अलग बयान चल रहे हैं।”

    फैसले की प्रक्रिया में पारदर्शिता (transparency) न बरतने का आरोप लगाते हुए कप्तान कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि जिस तरह से यह घटना घटी है, वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। उन्होंने कहा कि सिलेक्शन कमिटी अपने फैसले के पीछे कोई कारण नहीं बता रही। हम नहीं जानते कि टीम मैनेजमेंट, BCCI या टीम सिलेक्टर्स क्या चाहते हैं। यहां साफगोई और ट्रांसपेरेंसी का पूरी तरह से अभाव है।