RCB
File photo

    -विनय कुमार

    IPL T20 Tournament में अगले महीने, यानी दिसंबर में खिलाड़ियों की मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) होने जा रही है। लेकिन, इससे पहले आईपीएल की सभी टीमों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट भी 30 नवंबर तक BCCI को देनी है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग क्रिकेट के महाकुंभ में नए ‘अखाड़ों’ के निर्माण को लेकर क्रिकेट की दुनिया के कई पूर्व खिलाड़ी सो क्रिकेटपंडितों की तरफ से भविष्यवाणियां की जा रही हैं। 

    वो कौन कौन से 4 खिलाड़ी होंगे जिन्हें आईपीएल की टीम रिटेन करने जा रही हैं, कर सकती हैं, इन सभी बातों को लेकर वो अपना बयान जारी कर रहे हैं। इसी क्रम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व खिलाड़ी एस. ब्रदीनाथ (S. Badrinath) ने भी अपनी तरफ़ से उन चार महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के नाम जारी किए हैं, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रिटेन कर सकती है। बद्रीनाथ ने इस दरम्यान ये भी बताया कि मेगा नीलामी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB Royal Challengers Bangalore) का अगला कप्तान कौन होगा।

    आईपीएल के एक चाहनेवाले ने बद्रीनाथ से सवाल किया कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) का अगला कप्तान कौन होगा ? जिसके जवाब में उन्होंने ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया, जिसे सुनकर आप हैरान भी हो सकते हैं। बद्रीनाथ ने कहा कि RCB का अगला कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) हो सकते हैं।

    गौरतलब है कि कि रॉयल चैलेंजर्सr ke जपता  विराट कोहली (Virat Kohli Captain RCB) ने कुछ दिनों पहले ही इस बारे में घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि अब वो RCB की कप्तानी नहीं करेंगे।

    केएल राहुल की RCB की कप्तानी के साथ-साथ एस. बद्रीनाथ (S. Badrinath) ने कहा कि केन विलियमसन (Kane Williamson), राशिद खान (Rashid Khan) और नटराजन (Natrajan) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad SRH) रिटेन कर सकती है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR Kolkata Knight Riders) को लेकर भी उन्होंने भविष्यवाणी की। 

    एस. बद्रीनाथ के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का टीम मैनेजमेंट आंद्रे रसेल (Andre Russell) शुबमन गिल (Shubman Gill), सुनील नरेन (Sunil Narain) और वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को रिटेन कर सकता है। और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK Chennai Super Kings) टीम के फाउंडर मेंबर-कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को रिटेन करने का लगभग मन बना चुकी है।