MI और CSK मुकाबले से पहले बल्लेबाजी करते नजर आए Sachin Tendulkar, देखें वीडियो

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरुवात आज (19 सितंबर) से हो रही है। दूसरा चरण UAE में हो रहा है। दूसरे चरण का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होनेवाला है।

    इसी बिच पूर्व भारतीय खिलाडी और मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह बल्लेबाजी करते नजर आ रहे है। सचिन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए एक कैप्शन लिखा है, ‘कैसा रहेगा कि आईपीएल की शुरुआत से पहले मैं आपको कुछ ड्राइव शॉट्स दिखाऊं?’

    सचिन तेंदुलकर करीब दो साल बाद मुंबई टीम में मेंटर के रूप में जुड़े है। सचिन तेंदुलकर  की अगुवाई में मुंबई की टीम 2010  में आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी। तेंदुलकर मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस टीम के साथ यूएई में मौजूद है और खिलाड़ियों को सुझाव दे रहे है। 

    सचिन के यूएई (UAE) पहुंचने पर मुंबई इंडियंस ने शानदार तरीके से स्वागत किया था। फ्रेंचाइजी ने उनका एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, ‘द आइकॉन, द लीजेंड. आला रे!’

    सचिन तेंदुलकर के आईपीएल करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने आईपीएल में 78 मैच खेलते हुए 78 पारियों में 34.8 की एवरेज से 2334 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके नाम एक शतक और 13 अर्धशतक भी दर्ज है। तेंदुलकर  का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 100 रन है। वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मैचों की चार पारियों में गेंदबाजी की है, लेकिन इस दौरान उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। 

    सचिन तेंदुलकर की इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में 15921, वनडे में 18426 और T20I क्रिकेट में 10 रन बनाए हैं। उन्होंने गेंदबाजी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 46, वनडे में 154 और T20I क्रिकेट में एक विकेट लिया है।