ICC T20 World Cup

    दुबई. ओमान और यूएई दोनों स्थानों पर बड़े पैमाने पर प्रवासी समुदाय की मौजूदगी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पुरुष टी20 विश्व कप के सभी मैचों के अतिरिक्त टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। अतिरिक्त टिकटों की बिक्री सोमवार 11 अक्टूबर से शुरू हुई।

    आईसीसी और टूर्नामेंट के आधिकारिक मेजबान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई और ओमान के अधिकारियों के साथ मिलकर सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि प्रशंसकों का सुरक्षित माहौल में स्वागत किया जाए। सभी स्थलों पर कोविड-19 से जुड़े नियम लागू होंगे। आईसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ‘‘हमें पता है कि ओमान और यूएई में टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे सभी 16 देशों के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं, इसलिए हमें खुशी है कि हम सभी मैचों के अधिक टिकट उपलब्ध करा पाए हैं।”

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने अपने मेजबानों, आयोजन स्थलों और अपने साझेदारों के साथ मिलकर काम किया है जिससे कि सुनिश्चित हो सके कि जितना अधिक संभव हो उतने प्रशंसक इस शानदार टूर्नामेंट का हिस्सा बन पाएं।”

    टेटली ने कहा, ‘‘इस क्षेत्र में प्रवासी समुदाय का अर्थ है कि प्रत्येक टीम को घरेलू समर्थन का आनंद मिल सकता है और टिकटों की कीमत सिर्फ 10 ओमानी रियाल और 30 अमीराती दिरहम से शुरू होने से हमें उम्मीद है कि अपनी टीमों की हौसलाअफजाई करने वाले जुनूनी क्रिकेट प्रशंसकों से स्टैंड भरे होंगे।”

    टिकटों की बिक्री पिछले हफ्ते शुरू हुई थी जिसमें से हजारों टिकट रिकॉर्ड समय में बिक गए थे। अब अबु धाबी, दुबई, शारजाह और मस्कट सभी स्थलों पर होने वाले मैचों के टिकट उपलब्ध हैं। (एजेंसी)