Sam Curran and Faf du Plessis fined for Code of Conduct breaches
सैम कुरेन-फाफ डु प्लेसिस पर जुर्माना (डिजाइन फोटो)

आईपीएल में आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में फाफ डु प्लेसिस और सैम कुरेन पर जुर्माना लगा।

Loading

कोलकाता : ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान ओवर-रेट को लेकर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन (Violation of IPL code of conduct) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था, जबकि यह आरसीबी (RCB) का सीजन का पहला ओवर-रेट अपराध था।

इस बीच, गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंजाब किंग्स के घरेलू खेल के दौरान, मेजबान कप्तान सैम कुरेन पर आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 के अपराध के लिए उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। वह अंपायर के फैसले से असहमत दिखते हुए नाराजगी दिखायी थी।

आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 में शामिल है कि अगर कोई खिलाड़ी अंपायर के फैसले से अत्यधिक निराशा दिखाता है और अंपायर के साथ बहस करना या लंबी चर्चा करता है तो उसके खिलाफ आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बनता है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बीसीसीआई व आईपीएल ने कहा कि पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे सैम कुरेन ने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी इससे सहमत बताए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय “अंतिम और बाध्यकारी” होता है।