Sandeep Lamichhane-released-from-nepal-court-on-bail-former-delhi-capitals-player-accused-of-raping-a-minor

    Loading

    नई दिल्ली: नाबालिग के साथ रेप के आरोप में जेल में सजा काट रहे नेपाल (Nepal) के स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane Bail) को जमानत मिल गई है। नेपाल की अदालत ने उन्हें रिहा करने के आदेश दिए हैं। नेपाल के पाटन हाईकोर्ट ने लामिछाने को 2 लाख के मुचलके पर जमानत दी है। संदीप को जमानत तो मिल गई। लेकिन, उनके विदेश जाने पर रोक लगी हुई है। उन्हें शुक्रवार को रिहा किया जाएगा।

    संदीप लामिछाने आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेल चुके है। 8 सितंबर को नेपाल की एक अदालत ने लामिछाने की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। संदीप पर 17 साल की नाबालिग ने काठमांडू के होटल के कमरे में रेप का आरोप लगाया है। इसके बाद संदीप को अक्टूबर में हिरासत में लिया  गया था। हालांकि, अब पाटन हाईकोर्ट ने 2 लाख रुपये की जमानत पर लामिछाने को रिहा करने का आदेश दिया है।

    रेप के आरोप लगने के बाद संदीप (Sandeep Lamichhane) ने फेसबुक के माध्यम से अपनी बात कही थी। उन्होंने लिखा था कि, वह जांच के प्रत्येक चरण में पूरा सहयोग करेंगे और खुद को दोषमुक्त साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। हालांकि, जब वह स्वदेश लौटे तो उन्हें एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अदालत ने अंतिम आदेश तक संदीप को देश से बाहर जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है। 

    मालूम हो की संदीप लामिछाने नेपाल (Nepal) के सबसे हाई प्रोफाइल क्रिकेटर हैं। वह आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर थे। उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से डेब्यू किया था।