Sanju Samson
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) के साथ काफी नाइंसाफी हो रही है। शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें लगातार टीम (Team India) में मौका नहीं दिया जा रहा है। संजू सैमसन ने 2015 में ही इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया था, लेकिन फिर भी वह अब तक कुल मिलाकर 27 मुकाबले ही खेल पाए हैं। टीम से लगातार बाहर किए जाने की वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में अब जानकारी मिली है कि, आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड (Ireland Cricket Borad) ने सैमसन को अपनी टीम की ओर से खेलने का ऑफर दिया है।

    इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, संजू सैमसन को आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आश्वासन दिया है कि अगर वह अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए उनके देश आ जाते हैं, तो वह सभी मुकाबले में खेलेंगे। हालांकि, सैमसन ने आयरिश क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। सैमसन ने कहा कि, वह अंतरराष्ट्रीय लेवल पर किसी दूसरे देश के लिए खेलने पर विचार नहीं करेंगे, क्योंकि वह भारत का ही प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं।

    बता दें कि, आयरिश क्रिकेट बोर्ड (Cricket Ireland) को ऐसे खिलाड़ी की तलाश है, जो शानदार बल्लेबाजी के साथ कप्तानी भी कर सके। अगर संजू सैमसन ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया होता तो उन्हें भारतीय क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग को अलविदा कहना पड़ता। कुछ ऐसा ही भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद ने किया। वह अब अमेरिका में क्रिकेट खेल रहे हैं।

    28 साल के संजू सैमसन ने भारत के लिए अब तक 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 21.14 की औसत और 135.15 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं। जबकि संजू ने सिर्फ 11 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में 66 के एवरेज से 330 रन बनाए हैं। संजू सैमसन को टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में जल्दी शामिल नहीं किया जा रहा है। जिसकी वजह से उनके फैंस BCCI से भी काफी नाराज हैं।