Love for Sanju Samson shown in FIFA World Cup, fans waved posters in the stadium – see photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम (Team Cricket Team) में इन दिनों कई तरह की हलचल देखी जा रही है। इस समय टीम इंडिया न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। जहां, न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है। लेकिन, सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। इस मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में मौका नहीं दिया गया था, जिसके बाद से ही फैंस के बीच नाराजगी देखी गई। इतना ही नहीं संजू के प्रशंसकों का यही प्यार अब फुटबॉल फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) में भी देखा गया है। 

    कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप में भले ही टीम इंडिया नहीं खेल रही है। लेकिन, फिर भी सैकड़ों भारतीय फुटबॉल फैन वहां पहुंचकर अपने मन पसंदीदा टीम का सपोर्ट करने जा रहे हैं। इतना ही नहीं, कई फैन तो भारतीय क्रिकेट संजू सैमसन के प्रति अपना प्यार भी दिखाया। कुछ फैंस ने संजू की तस्वीरों के साथ कुछ बड़े पोस्टर छपवाए और कतर के स्टेडियमों में लेकर पहुंच गए। 

    संजू सैमसन के इन फैंस की ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। यहां तक कि, आईपीएल में संजू सैमसन की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने भी इन तस्वीरों को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। जिसे देखकर लोग कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। 

    बात करें भारतीय टीम में संजू के प्रदर्शन की तो, 28 साल विकेटकीपर को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया था। हालांकि, उन्हें टी20 सीरीज में एक मैच में भी मौका नहीं मिला, जिसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और कोच वीवीएस लक्ष्मण की जमकर आलोचना की। जिसके बाद वनडे सीरीज के पहले मैच में संजू को मौका दिया, जहां उन्होंने 36 रनों की पारी खेली, लेकिन दूसरे ही मैच में फिर उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। जिसे देखकर फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों हैरान रह गए।