‘पंत की जगह संजू सैमसन को मिलना चाहिए था मौका’, पूर्व पाक खिलाड़ी ने टीम इंडिया के सिलेक्शन पर उठाए सवाल

    Loading

    नई दिल्ली: बीते सोमवार को बीसीसीआई (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के साथ ही टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया है। इस टीम में एक बार फिर संजू सैमसन (Sanju Samson) को जगह नहीं दी गई है। संजू सैमसन को भारतीय टीम में बहुत कम मौके दिए जाते हैं, जबकि संजू बेहद ही शानदार प्लेयर हैं। ऐसे में अब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं करने पर सवाल उठने लगे हैं। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भी इसके लेकर प्रतिक्रिया दी है।  

    ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन 

    संजू सैमसन को जब भी भारतीय टीम में जगह मिली है, उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें शामिल न करना थोड़ा अजीब है। ऐसे में दानिश कानेरिया का मानना है कि, संजू सैमसन के साथ गलत हुआ है। कनेरिया ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, ”यह सैमसन के साथ गलत हुआ है। उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह मिलनी चाहिए थी। उन्होंने ऐसा क्या गलत किया, जिसकी वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भी नजरअंदाज किया गया। मैं ऋषभ पंत की जगह सैमसन को टीम में लेता।”

    उमरान मालिक का भी जिक्र 

    दानिश ने उमरान मलिक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ”भारतीय टीम उमरान मलिक को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर रख सकती थी। जब बल्लेबाज उनके साथ प्रैक्टिस करते तो उनकी कंसिस्टेंसी बनी रहती।”बता दें कि, ऋषभ पंत को एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन वे कुछ खास नहीं कर पाए थे। जिसके बाद उन पर भी कई तरह के सवाल खड़े हुए थे। 

    टी20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया स्क्वाड 

    टी20 विश्वकप 2022 के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

    स्टैंडबाय प्लेयर्स: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर