Sarfaraz Khan shots
सरफराज खान (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: धर्मशाला (Dharamshala) में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के खिलाड़ियों की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। खेल खत्म होने के बाद अब मैदान पर खिलाड़ियों के खास मूमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। ऐसा ही कुछ इन दिनों सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) के साथ हो रहा है जहां धर्मशाला में की गई उनकी बैटिंग का एक वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है। 

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे सीरीज के पांचवें (IND vs ENG 5th Test) और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने खासा दम दिखाया। भारत के सभी शीर्ष बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और सरफराज खान का अंदाज बाकियों से अलग रहा। जहां जायसवाल ने 57 रन बटोरे तो वहीं सरफराज ने अपनी 56 रन की पारी में 8 चौके 1 छक्का लगाया। इस बीच उनके एक बेहतरीन शॉट का क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है। 

सरफराज का बैठकी शॉट

दरअसल, खेल के बीच मैदान पर जहां जायसवाल छक्कों की झड़ी लगा बैठे थे, तो वहीं सरफराज ने “बैठकी शॉट” से इंग्लिश गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। जब इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) सरफराज के सामने एग्रेसिव गेंद दाग रहे थे तो इस युवा बल्लेबाज ने भी इसका तोड़ निकाला और वुड के एग्रेशन का जवाब चौके से दिया। सरफराज ने ध्यान तब खींचा जब एक गेंद पर उन्होंने बैठ कर बल्ला चलाया और गेंद सरहद पार पहुंच गई। 

सरफराज ने वैसे तो मार्क वुड की गेंदों को खूब खेला लेकिन फैंस का दिल उनके इस बैठकी शॉट ने जीत लिया। सरफराज का ये अपर कट एक तरह से उनका ट्रेडमार्क शॉट भी है। बाकी बल्लेबाजों की तुलना में सरफराज इसे काफी  ज्यादा जोखिम लेकर खेलते हैं। उनके फैंस ये स्टाइल काफी पसंद करते हैं। अब सरफराज का यह शॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।