Sarfaraz Khan and Ajinkya Rahane

    Loading

    विनय कुमार

    सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने ताज़ा Ranji Trophy Tournament 2022-23 में मुंबई की तरफ से खेलते हुए एक और सेंचुरी ठोक दी है। इस बल्लेबाज़ के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के करियर की यह 12वीं सेंचुरी है।

    गौरतलब है कि इसी ताज़ा टूर्नामेंट में सरफराज ख़ान ने इससे पहले भी नाबाद शतकीय पारी खेली गई। उनकी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वे भारतीय टीम के करीब हो रहे हैं और मुंबई टीम के कप्तान और टीम इंडिया के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दूर होते जा रहे हैं। लगातार निराशाजनक परफॉर्मेंस के कारण वजह से टीम इंडिया स काफी समय से बाहर हैं। ऐसे में डोमेस्टिक क्रिकेट में सरफराज के लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से रहाण की टीम इंडिया में वापसी की उम्मीदों पर भी पानी फिर सकता है।

    आपको बता दें कि मुंबई और तमिलनाडु के बीच CCI के मैदान में मैच जारी है। तमिलनाडु ने पहले बैटिंग करते हुए 36.2 ओवर में 144 रन बनाए। जिसके सामने मुंबई की तरफ से सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और तनुष कोटियन (Tanush Kotian) की जानदार बल्लेबाज़ी ने मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। सरफराज खान ने 220 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 162 रनों की पारी खेली। मुंबई की टीम ने अपनी पहली पारी में 481 रन बनाए।

    गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के इस ताज़ा सीजन में सरफराज खान ने शानदार प्रदर्शन किया है। जिस  देखते हुए माना जा रहा है कि वे टीम इंडिया के लिए मजबूत दावेदार हैं। उनका परफॉर्मेंस काबिले-तारीफ रहा है. उन्होंने Increase के खिलाफ नाबाद 126 रनों की पारी खेली थी तो वहीं, सौराष्ट्र के खिलाफ 75 रन की पारी खेली थी. सरफराज खान अपने डोमेस्टिक परफॉर्मेंस से लगातार एक्सपर्ट्स और फैन्स का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का औसत 77.43 का है, जो चयनकर्ताओं को जल्द ही अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है. सरफराज भारतीय टेस्ट टीम में मिडिल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे की जगह लेने के आदर्श हो सकते हैं.