WPL 2023, DC vs RCB
PTI Photo

Loading

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स ने शेफाली वर्मा (84) और कप्तान मेग लैनिंग (72) की अर्धशतक तथा दोनों के बीच पहले विकेट के लिये 162 रन की साझेदारी से रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ दो विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह महिलाओं के टी20 फ्रेंइचाजी इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

दोनों सलामी बल्लेबाजों में शेफाली ने ज्यादा आक्रामकता बरती, उन्होंने 45 गेंद की पारी के दौरान 10 चौके और चार छक्के जड़े। वहीं विश्व कप विजेता आस्ट्रेलियाई कप्तान लैनिंग ने 43 गेंद की पारी के दौरान 14 चौके जड़े। दोनों अच्छी लय में थी और बल्लेबाजी के मुफीद ब्रेबोर्न स्टेडियम में रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजी आक्रमण को धुन रही थीं। दोनों ने पावरप्ले में 12 बाउंड्री लगा दी थी। 10 ओवर तक टीम 100 रन बना चुकी थी। 

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने इस भागीदारी को तोड़ने के लिये सात गेंदबाजों को लगाया लेकिन आखिर में सफलता दिलायी इंग्लैंड की हीथर नाइट थे। नाइट ने 15वें ओवर में दोनों खिलाड़ियों को आउट कर दिल्ली कैपिटल्स को दोहरे झटके दिये। हीथर ने पहले 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर लैनिंग को बोल्ड किया और फिर एक गेंद के बाद शेफाली को विकेटकीपर रिचा घोष के हाथों कैच आउट कराया, इससे 84 गेंद की उनकी साझेदारी का अंत हुआ।

लेकिन इसके बाद मरिजाने काप (नाबाद 39 रन) और जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 22 रन) ने मिलकर स्कोर 200 रन के पार कराया तथा 31 गेंद में 60 रन की नाबाद साझेदारी निभायी। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज काप ने 17 गेंद की पारी के दौरान तीन छक्के और तीन चौके जड़े जबकि जेमिमा ने 15 गेंद में तीन चौके लगाये।