lahore-kalandar

    Loading

    विनय कुमार

    पाकिस्तान सुपर लीग-2022 (PSL 2022) के ताज़ा सीजन के 17वें मुकाबले में लाहौर कलंदर्स (Lahore Kalandars) ने मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) को 52 रनों से शिकस्त दी। इस सीजन में रनों के अंतर को लेकर दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के बाद शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की कप्तानी वाली टीम लाहौर कलंदर्स (Lahore Kalandars) PSL के पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गई।

    लाहौर कलंदर्स (Lahore Kalandars)  की इस शानदार जीत में उसके सलामी बल्लेबाज फखर जमान, कामरान गुलाम (Kamran Ghulam), मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez), इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट (Philip Salt) और युवा बोलर जमान खान (Jaman Khan) ने बड़ा रोल अदा किया। फिलिप सॉल्ट ने 200 की स्ट्राइक रेट से 13 गेंदों में 26 रन बनाए और नॉट आउट रहे। उनके बल्ले से 2 चौके और 1 जानदार छक्का निकला।

    फखर जमान (Fakhar Jaman) का बल्ला भी खूब गरमाया। उनके बल्ले से 6 जानदार चौके और 2 शानदार छक्के निकले। इस मैच में उन्होंने 37 गेंदों में 60 रन बनाए। फखर जमान ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ (Player of The Match) चुने गए। कामरान गुलाम (Kamran Ghulam) ने 6 चौके की मदद से 38 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए। Mohammad Hafeez ने 29 गेंदों में 43 रन बनाए और आउट हो गए। उनके बल्ले से 1 चौका और 3 छक्के निकले।

    लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम (Gaddafi Stadium, Lahore) में खेले गए PSL के इस मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने टॉस जीता और लाहौर कलंदर्स (Lahore Kalandars) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। लाहौर कलंदर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खो कर 182 रन बनाए और मुल्तान सुल्तान्स (Multan Sultans) को जीत के लिए 183 रनों का टारगेट दिया। लेकिन, लक्ष्य को चेज़ करने मैदान में ताल ठोकते हुए उतरी मुल्तान सुल्तांस की टीम 3 गेंद शेष रहते 19.3 ओवर में ही 130 रन पर ऑल आउट हो गई।

    मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की तरफ़ से कप्ताान मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 20 रन, शोएब मकसूद ने 29, टिम डेविड (Tim David) ने 24, और खुशदिल शाह (Khushdil Shah) ने 22 रन बनाए और बाकी का कोई भी खिलाड़ी डबल डिजिट में नहीं जा सका।

    गौरतलब है कि, मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने 8.3 ओवर में 58 रन बनाए थे और उसका सिर्फ 1 विकेट गिरा था। इसके बाद अगले 11 ओवर में टीम के अन्य खिलाड़ियों ने 72 रन और जोड़े लेकिन इस दरम्यान बाकी के सभी 9 खिलाड़ी 130 रन पर ही आउट हो गए। लाहौर कलंदर्स (Lahore Kalandars) की तरफ़ से टीम के कप्तान और खतरनाक तेज़ गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi Captain) ने 26, हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने 20 और राशिद खान (Rashid Khan) ने 33 रन देकर 2-2 विकेट चटकाए। जमान खान (Jaman Khan) ने 3.3 ओवर की गेंदबाज़ी में सिर्फ 21 रन खर्च कर 3 खिलाड़ियों को चलता किया।