Narendra Modi and Afridi

Loading

-विनय कुमार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी शाहिद अफरीदी एक बार फिर खबरों में हैं। अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अपील की है कि Asia Cup 2023 को लेकर फ़ैसला लें।

गौरतलब है कि Asia Cup 2023 की मेज़बानी पाकिस्तान को करना है। लेकिन, आतंकवादी गतिविधियों के मद्देनजर भारत के साथ खराब रिश्ते के कारण BCCI के सेक्रेटरी सचिव जय शाह (Jay Shah Secretary BCCI) ने स्पष्ट कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि Asia Cup 2023 टूर्नामेंट किसी न्यूट्रल जगह कराया जाए। इस बात को लेकर पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है।

पाकिस्तान जानता है कि इस मामले पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही आखिरी फैसला ले सकते हैं। जिसे देखते हुए शाहिद अफरीदी ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा “मोदी साहब क्रिकेट होने दें। हमारे यहां हाल-फिलहाल में कई इंटरनेशनल टीमों ने दौरा किया है, हम भी जब इंडिया आते हैं, तो हमें भी सुरक्षा का खतरा रहता है। लेकिन, ऐसा कब तक चलेगा, मुझे लगता है कि दोनों मुल्कों की सरकारों को इस बारे में बात करनी चाहिए और दौरे के लिए अनुमति देनी चाहिए।”

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि BCCI एक बहुत मजबूत ऑर्गेनाइजेशन है। जाहिर हैं जब आप मजबूत होते हैं, तो आपके पास जिम्मेदारी ज्यादा होती है। आपके दुश्मन भी ज्यादा होते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आपसे कोई दोस्ती करना चाहे तो आप उसे भी शक की निगाहों से देखें।”

वहीं उन्होंने अपने देश के क्रिकेट बोर्ड को आइना दिखाया। क्या  PCB कमज़ोर है ? इस सवाल पर उन्होंने कहा, “ये मैं कह तो नहीं सकता हूं लेकिन अगर मैं आपसे दोस्ती की ख्वाहिश रखता हूं और आप कोई रिस्पांस ही ना करें तो मैं क्या ही कर सकता हूं।”

गौरतलब है कि अक्टूबर 2022 में BCCI सेक्रेटरी और ACC के चेयरमैन जय शाह ने स्पष्ट के दिया था, “2023 का एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू में खेला जाएगा।”