shahid-afridi-led-interim-selection-committee-tenure-ends-after-new-zealand-series-pak-vs-nz

    Loading

    नई दिल्ली: न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान (New Zealand vs Pakistan) दौरे पर आई थी। इस दौरान मेहमान टीम और मेजबान टीम के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज खेली गई। न्यूजीलैंड ने पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराई और फिर वनडे सीरीज में पाकिस्तान को 2-1 से हरा दिया। न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के साथ ही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की मुश्किलें बढ़ गई है। 

    दरअसल, न्यूजीलैंड दौरे के खत्म होते ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की अंतरिम चयन समिति का कार्यकाल भी खत्म हो गया। इस समिति की अध्यक्षता शाहिद अफरीदी  (Shahid Afridi) कर रहे थे। नए पीसीबी चीफ आने के बाद मोहम्मद वसीम की अध्यक्षता वाली चयन समिति को बर्खास्त कर अफरीदी की अध्यक्षता में नई अंतरिम चयन समिति बनाई गई थी। इसमें अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार शामिल थे। लेकिन, अब इस समिति का भी कार्यकाल खत्म हो गया है।

    पीसीबी के नए चेयरमैन नजम सेठी ने न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ही अफरीदी (Shahid Afridi) की अध्यक्षता वाली अंतरिम चयन समिति को चुना था। इसके बाद वह स्थायी तौर पर चयन समिति का गठन करेगी। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अंतरिम चयन समिति के अध्यक्ष अफरीदी ने एक ट्वीट कर पीसीबी का शुक्रिया अदा किया है। 

    उन्होंने लिखा, “पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी मुझे देने के लिए पीसीबी का शुक्रिया। मैंने इस जिम्मेदारी का लुत्फ उठाया। उम्मीद है कि मैं अपने बहादुर फैसलों से फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरा होऊंगा। मुझसे जैसी भी मदद हो सकेगी मैं वो करने के लिए हमेशा तैयार रहूंगा।”

    अफरीदी (Shahid Afridi) की अध्यक्षता वाली चयन समिति पाकिस्तान की टीम में कई बड़े बदलाव किए। उन्होंने टेस्ट टीम में तीन नए गेंदबाजों को शामिल किया था। साथ ही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की भी टेस्ट की प्लेइंग-11 में वापसी हुई।