Shakib Al Hasan
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan, Bangladesh all rounder) ने अपनी  पंसद की ‘All Time ODI Playing-XI’ की घोषणा की। ‘sportskeeda.com’ से अपनी खास बातचीत में  बांग्लादेश के धुरंधर ऑल राउंडर शाकिब अल हसन ने इस टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया। उनकी इस ‘ऑल टाइम वनडे प्लेइंग इलेवन’ में शाकिब ने क्रिकेट की दुनिया के ‘कैप्टेन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Captain) को टीम की कमान सौंपी है और टीम का कप्तान बनाया है। ज़ाहिर है धोनी की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।  

    शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की इस खास टीम में टीम भारतीय महारथी के नाम शामिल हैं, जिसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar), टीम इंडिया के मौजूदा ‘एंग्री यंग मैन’ कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और एमएस धोनी (MS Dhoni) शामिल हैं।

    गौरतलब है कि, उन्होंने अपनी ‘All Time ODI Playing-XI’ में सलामी बल्लेबाजी के लिए सचिन तेंडुलकर और  पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज रहे सईद अनवर (Saeed Anwar) को लिया है। टॉप ऑर्डर की बल्लेबाज़ी में नंबर 3 पर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने दुनिया के महा विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल (Chris Gayle Universe Boss) का नाम लिखा है।

    चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भारत के मौजूदा धांसू कप्तान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) हैं।  

    यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) को लेकर उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज अपने वनडे करियर में सलामी बल्लेबाज़ रहा है। वो मैच जिताने की कूवत रखते हैं। यही वजह है कि इस खास टीम में वो एक पसंदीदा खिलाड़ी हैं।

    साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑल-राउंडर रहे जैक कैलिस (Jack Kallis) को शाकिब अल हसन प्लेइंग इलेवन में पांचवें नंबर पर रखा है और हेलीकॉप्टर शॉट के जन्मदाता और चीते की फुर्ती वाले घातक विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी दी है। अपनी इस ‘ऑल टाइम ODI प्लेइंग इलेवन’ के पसंदीदा खिलाड़ियों में अपना नाम भी शुमार किया है। उन्होंने खुद को नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए रखा है। 

    गेंदबाजी विभाग में आईs टीम के लिए शाकिब अल हसन ने दुनिया के महान स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) और शेन वार्न (Shane Warne) को चुना है। फ़ास्ट बोलिंग अटैक, यानी तेज़ गेंदबाज़ी के लिए उन्होंने पाकिस्तान के धुरंधर बोलर रहे वसीम अकरम (Waseem Akram) और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ (Glenn McGrath) को टीम में शामिल किया है। 

    हैरत की बात तो ये रही कि, बांग्लादेश के इस धाकड़ ऑल राउंडर की इस खास टीम में उनके अलावा कोई एक भी बांग्लादेशी खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है। शायद इसकी एक वजह ये भी रही हो कि उनकी नज़र में इन ‘Best ODI Playing-XI’ के अलावा कोई और खिलाड़ी उनकी पसंद के दायरे में उनके देश का कोई और खिलाड़ी आता ही नहीं है। 

    शाकिब अल हसन की ‘All Time ODI Playing-XI’ 

    सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar), सईद अनवर (Saeed Anwar), क्रिस गेल (Chris Gayle), विराट कोहली (Virat Kohli), जैक कैलिस (Jack Kallis), एमएस धोनी (MS Dhoni Captain/Wicketkeeper), शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan), मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan), शेन वार्न (Shane Warne), वसीम अकरम (Waseem Akram), ग्लेन मैक्ग्राथ (Glenn McGrath)।