bcb-to-reconsider-shakib-al-hasan-noc-for-ipl-after-misrepresentation-accusation

    Loading

    -विनय कुमार

    ‘ICC T20 World Cup Tournament, 2021’ क 9वां मुकाबला बीते गुरुवार, 21 अक्टूबर को बांग्लादेश और पापुआ न्यू गिनी (Bangladesh vs Papua New Guinea) के बीच ओमान के Al Emirates Cricket Stadium में हुआ। इस मैच में बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी को 84 रनों के बड़े अंतर से हराया। इस मुकाबले में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के  ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan all rounder) का मैदान में पूरा जलवा रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 3 शानदार छक्कों की मदद से 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली। और उसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने अपना असर दिखाया। उन्होंने विरोधी टीम के 4 बल्लेबाज़ों को आउट कर हार के करीब पहुंचाने में बड़ी भूमिका अदा की।

    ICCT20 वर्ल्ड कप, 2021 इस मैच में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपनी घातक गेंदबाजी से के चार्ल्स अमीनी, सेसे बाउ, साइमन अताई और हिरी हिरी को अपना शिकार बनाया। उन्होंने चार्ल्स अमीनी को 1और सेसे बाउ को 7 रनों के स्कोर पर अपनी टीम के तेज़तर्रार विकेटकीपर मोहम्मद नईम (Mohammed Naeem) के हाथों कैच लपकव  कर पवेलियन भेज दिया। पापुआ न्यू गुनिया की तरफ से साइमन अताई 0 और हिरी हिरी को 8 पर आउट किया।

    भारत की मेज़बानी में खेले जा रहे इस ताज़ा ‘ICC T20 WORLD CUP TOURNAMENT, 2021’ के गुरुवार को ‘अल अमीरात क्रिकेट स्टेडियम, ओमान’ के मैदान में खेले गए इस मैच में उन्होंने 4 विकेट हासिल कर T20 World Cup के इतिहास में उन्होंने एक नया इतिहास रच दिया। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की वर्ल्ड कप के इतिहास में बराबरी कर ली। शाकिब अल हसन ने T20 World Cup में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शाहिद अफरीदी के साथ सयुंक्त रूप से टॉप पर काबिज हो गए हैं।

    ‘ICC T20 WORLD CUP TOURNAMENT’ का इतिहास बताता है कि पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ ऑल राउंडर और कप्तान शाहिद अफरीदी ने T20 वर्ल्ड कप में 2007 से 2016 के बीच कुल 34 मैच खेले और खेले कुल 34 पारियों में 23.25 की औसत से 39 विकेट हासिल किए। अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम के धुरंधर ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के नाम भी अब T20 वर्ल्ड कप में 39 विकेट चटकाने का कीर्तिमान जुड़ गया है। खास बात ये भी है कि शाकिब अल हसन ने शाहिद अफरीदी के मुकाबले कम मैचों में यह रिकॉर्ड हासिल किया है। शाकिब ने अब तक खेले सिर्फ 28 T20 वर्ल्ड कप मैचों की 27 पारियों की गेंदबाजी यह रिकॉर्ड बनाया है।