shikhar-dhawan-breaks-silence-on-indian-cricket-team-snub-for-hangzhou-asian-games-2023

Loading

नयी दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सितंबर-अक्टूबर में चीन में होने वाले हांगझोऊ एशियाई खेलों (Hangzhou Asian Games 2023) के लिए युवाओं की टीम घोषित कर दी। इस टीम से स्ट्रा खिलाड़ी को बाहर किया गया है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे, उसका नाम शिखर धवन (Shikhar Dhawan) है। 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को एशियाई खेलों की टीम से बाहर किया गया है। बीसीसीआई के इस फैसले के बाद धवन ने थोड़ी हैरान जताई। लेकिन वह निकट भविष्य में राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए दृढ़ हैं। भारत के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को  एशियाड खेलों में टीम का कप्तान बनाने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन, चयनकर्ताओं ने उन्हें नहीं चुना और रूतुराज गायकवाड़ को कप्तान घोषित किया।  

धवन ने कहा, ‘‘जब मेरा नाम एशियाई खेलों के लिए टीम में नहीं था, मैं थोड़ा हैरान था। लेकिन फिर मुझे लगा कि उनकी सोचने की प्रक्रिया अलग होगी, आपको इसे स्वीकार करना होगा। खुश हूं कि रूतु (गायकवाड़) टीम की अगुआई करेगा। इसमें सभी युवा खिलाड़ी हैं, मुझे पूर भरोसा हे कि वे अच्छा करेंगे। ” 

धवन ने कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से तैयार रहूंगा (वापसी के लिए)। इसलिये मैं खुद को फिट रखे हूं (ताकि जब भी मौका मिले मैं तैयार रहूं)। हमेशा मौका रहता है, भले ही एक प्रतिशत हो या फिर 20 प्रतिशत। ” उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अब भी ट्रेनिंग में मजा आता है और मुझे खेल में आनंद मिलता है, ये चीजें मेरे नियंत्रण में हैं, जो भी फैसला हुआ, मैं उसका सम्मान करता हूं। ”