shoaib-akhtar-says-indian-cricket-team-have-given-australia-tight-slip-in-win-in-melbourne-boxing-day-test

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खरतनाक घातक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) टीम इंडिया के खेल से बेहद प्रभावित हो गए।

-विनय कुमार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खरतनाक घातक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) टीम इंडिया के खेल से बेहद प्रभावित हो गए। उन्होंने सीमाओं का भेदभाव को नकार खेल भावना से खुले और सच्चे दिल से भारतीय टीम की तारीफ़ की है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ के दूसरे मैच, जो मेलबर्न (Melbourne Second Test Match India vs Australia 2020)) में खेला गया उसमें भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के प्रदर्शन से ख़ुशी ज़ाहिर की है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 8 विकेट से शानदार जीत पर अपनी राय रखते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि जिस तरह से कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कठिन परिस्थितियों में बेहतरीन कप्तानी की, कप्तानी कमाल थी।

मेलबर्न टेस्ट मैच (Second Test Ind-Aus Second Match) की पहली पारी में जानदार शतक (Ajinkya Ranane Melbourne Test Century) के लिए टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे को ‘मैन ऑफ द मैच’ (Ajinkya Rahane Man of The Match, Melbourne Test Match 2020) से सम्मानित किया गया।

रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर (Rawalpindi Express Shoaib Akhtar) ने अपने ऑफिशल यूट्यूब चैनल पर कहा, “सबसे अच्छी बात यह थी कि उन्होंने आज दिल और साहस दिखाया। उनके पास 3 स्टार खिलाड़ी नहीं थे, लेकिन यह उनके लिए कोई मायने नहीं रखता था। अजिंक्य रहाणे ने खामोशी से टीम का नेतृत्व किया, लेकिन उनकी सफलता उनकी कामयाबी का शोर मचा रही है। वे कहते हैं कि चुप्पी में कड़ी मेहनत करो और अपनी सफलता को शोर करने दो। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऐसे मारा है जैसे बोरी में बंद कर मारते हैं। टीम इंडिया में हिम्मत और दिल है दूसरे टेस्ट से पहले भारत ने अपने लाइन-अप में चार बदलाव किए।

शुभमन गिल (Shubman Gill) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जगह मौका मिला। जबकि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विराट कोहली (Virat Kohli) और रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की जगह टीम में शामिल हुए।  

मोहम्मद सिराज और शुबमन गिल का ये इंटरनेशनल टेस्ट मैचों में डेब्यू (Test Debut Mohammed Siraj and Shubman Gill, Melborne Match, 2020) था और दोनों ने अपने डेब्यू मैच में दिल खुश कर दिया।  दोनों का प्रदर्शन शानदार रहा पहले मैच में। शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने दोनों खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए कहा कि, वे यकीनन दो बड़े सितारे हैं। मोहम्मद  सिराज को लेकर उन्होंने कहा- ”उन्होंने 5 विकेट लिए। वह अभी भी युवा हैं। जब उनके पिता गुजर गए तो वह घर वापस नहीं गया। उसने अपने प्रदर्शन के साथ अपने पिता को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद गिल आए। वह यकीनन एक बड़ा सितारा है। इसलिए टीम इंडिया ने अपना चेहरा दिखाया कि उनमें हिम्मत, दिल और साहस है।”

शोएब अख़्तर ने टीम इंडिया को लेकर कहा, “मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया कि उन्हें पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन वे नीचे नहीं गिरे, वे चुनौती के लिए उठे। जब टीम अपना चरित्र इस तरह दिखाती है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खिलाड़ी किस धर्म या देश से हैं, मुझे बहुत खुशी हो रही है।”