shoaib-malik-on-his-retirement-and-comeback-in-pakistan-cricket-team-after-sania-mirza-join-rcb-in-ipl-2023

Loading

नई दिल्ली: भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) की पर्सनल लाइफ की इनदिनों काफी चर्चा हो रही है। पर्सनल लाइफ में मची खलबली के बीच दोनों की प्रोफेशनल लाइफ में भी काफी बदलाव देखने को मिले। सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने टेनिस से संन्यास ले लिया। वहीं, अब सानिया क्रिकेट से जुड़ गई है। वह आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की मेंटॉर बनीं। 

सानिया (Sania Mirza) का क्रिकेट से नाता जुड़ने के बाद अब उनके पति और पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने बड़ा बयान दिया है। शोएब के अनुसार, अब उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी के बारे में सोचना बंद कर दिया है। शोएब मलिक इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं। इसी बीच उन्होंने क्रिकेट पकिस्तान को दिए इंटरव्यू में बड़ा बयान दिया है। 

शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने कहा, ” मैंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी के बारे में सोचना बंद कर दिया है। मेरी बस ये कोशिश है कि मुझे जो भी मौके मिले, उसे भुनाऊं। जब भी टीम या मैनेजमेंट को ये लगता है कि उन्हें मेरी जरूरत है और उनको मेरी सलाह चाहिए तो मैं हमेशा उनके लिए उपलब्ध रहूंगा।”

सानिया के संन्यास लेने के बाद अब रिटायरमेंट प्लान को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने कहा, “फिलहाल मैं T20 क्रिकेट से रिटायर होने के बारे में नहीं सोच रहा। अभी मेरे दो लक्ष्य हैं। पहला, 15000 रन बनाना और दूसरा 200 विकेट चटकाना। और, इस बीच या इसके बाद जब भी मुझे ऐसा लगेगा कि मेरा शरीर जवाब दे रहा है। मेरा परफॉर्मेन्स खरा नहीं है या मैं क्रिकेट से उब गया हूं तो मैं क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को अलविदा कह दूंगा।”

इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर को अपने छोटे भाई जैसा बताते हुए कहा, “बाबर ने दुनिया के हर हिस्से में, हर फॉर्मेट में परफॉर्म किया है। वो एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। मैं हमेशा उसे एक बल्लेबाज के तौर पर बेहतर होते देखना चाहता हूं।”