Jaydev Unadkat

    Loading

    नई दिल्ली. बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में नागपुर में पहले टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी। अब दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाएगा लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को दी।

    बीसीसीआई अपने बयान में कहा, “भारतीय टीम प्रबंधन के परामर्श से अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के मास्टरकार्ड ऑस्ट्रेलिया दौरे के दूसरे टेस्ट के लिए जयदेव उनादकट को भारत की टीम से रिलीज करने का फैसला किया है।”

    बीसीसीआई ने कहा, “जयदेव अब सौराष्ट्र टीम में शामिल होंगे, जिसने 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बंगाल के खिलाफ खेले जाने वाले मास्टरकार्ड रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।”

    गौरतलब है कि भारत ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से धूल चटाई। इस मुकाबले में टीम इंडिया के बोलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी की बल्लेबाज़ी में सिर्फ 91 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया और एक पारी और 132 रनों के बड़े अंतर से बड़ी जीत दर्ज़ की।

    ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ली थी। जिसमें पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 177 रन बनाए थे। उसके जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाए। के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने नागपुर में शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया पर भारत ने 223 रन की बढ़त बना ली थी। फिर, ऑस्ट्रेलिया मैच के तीसरे दिन सिर्फ 91 रन पर टें बोल गई। 

    टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 212 गेंदों में 120 रन बनाए। वहीं, अक्षर पटेल ने 84 रन और रविंद्र जडेजा ने 70 रन का योगदान दिया। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जडेजा ने पांच विकेट लिए। जबकि रविचंद्रन अश्विन ने तीन, शमी और सिराज ने 1-1 विकेट ली। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अश्विन ने पांच विकेट लिए। जडेजा और शमी ने दो-दो और अक्षर ने एक विकेट ली।