-watch-video-shreyas-iyers-unveil-kkr-new-jersey-in-live-program-plays-holi-with-venky-mysore

    Loading

    -विनय कुमार

    कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) IPL 2022 के सीज़न से बाहर होने की कगार पर नज़र आ रही है। और ऐन वक्त पर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Captain KKR) के मुंबई इंडियंस (KKR vs MI IPL 2022) के खिलाफ 52 रन से मिली जानदार जीत के बाद दिए गए बयान से बवाल मच गया है कि क्या टीम मैनेजमेंट के ज्यादा दखल से KKR टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ा है।

    गौरतलब है कि IPL 2022 के ताज़ा सीज़न में KKR ने अब तक खेले कुल 12 मैचों में 20 खिलाड़ियों को अवसर दिया है। गौर करने वाली बात तो ये रही कि किसी भी एक मैच में KKR की टीम अपनी पुरानी Playing-XI के साथ नहीं उतरी, जिससे इस सीज़न में टीम में स्थिरता नहीं देखी गई।

    MI के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद टीम के कप्तान श्रेयस ने एक सवाल के जवाब में कहा, “यह बड़ा मुश्किल मामला है। कोच और कई बार CEO भी टीम सिलेक्शन में शामिल होते हैं। हर खिलाड़ी अपनी तरफ से बेस्ट देने की कोशिश कर रहा है।”

    कई मामलों पर मैनेजमेंट के साथ एक राय नहीं बनती, जिससे टीम के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ा है। DC की कप्तानी के दौरान अय्यर की खूब तारीफ हुई थी, लेकिन KKR की कमान संभालना अय्यर को भारी पड़ रहा है। इसका खास कारण यही है कि टीम सिलेक्शन को लेकर खराब निर्णय लिए जाते हैं। ठीक ऐसे ही माहौल में टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने सवाल खड़े कर दिए कि आखिर किस वजह से दुनिया के नंबर वन तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Patt Cummins) को 5 मैचों में टीम में जगह क्यों नहीं दी गई।

    CEO वेंकी मैसूर (Venky Mysore) ने टीम सिलेक्शन के मामलों में उनकी दखल से जुड़े प्रश्न का उत्तर देने से इनकार कर दिया।