IND vs NZ: 1st ODI at Hyderabad
PTI Photo

    Loading

    हैदराबाद: भारत ने बुधवार को यहां सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (208 रन) के पहले दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में आठ विकेट पर 349 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।  गिल ने अपनी पारी के दौरान 149 गेंद का सामना करते हुए 19 चौके और नौ छक्के जमाये। उनके अलावा भारत के लिये रोहित शर्मा ने 34 रन और सूर्यकुमार यादव ने 31 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिये हेनरी शिपले और डेरिल मिचेल ने दो दो विकेट हासिल किये। 

    भारत की तरफ से ओपनिंग करने आए कप्तान रोहित शर्मा ने 38 गेंदों पर 34 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं, विराट कोहली (8), ईशान किशन (5) और सूर्यकुमार यादव (31 ) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। वे सस्ते में पवैलियन लौट गए। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 28 रनों की अहम पारी खेली। इस सीरीज का पहला मैच जितने के लिए न्यूजीलैंड को 350  बनाने होंगे। 

    बात करें न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तो डेरी मिचेल और हेनरी शिप्ले को 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, उनके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिक्नेर और मिचेल सेंटनर को 1-1 विकेट मिला। 

    गिल का डबल धमाका 

    भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में इतिहास रच दिया। उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया। गिल ने 149 गेंदों पर 208 रनों की यादगार पारी खेली। गिल ने 49वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया। 

    श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप

    उल्लेखनीय है कि, इससे पहले टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पिछली सीरीज में श्रीलंका को क्लीन स्वीप किया था। टीम इंडिया ने ने यह सीरीज 3-0 से जीती थी। वहीं, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम की थी।