sl-vs-aus-1st-test david-warner-one-handed-catch-of-dimuth-karunaratne-off-nathan-lyon-watch-video

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka Test Series) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 29 जून से शुरू हुआ। इस मैच के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कमाल कर दिखाया। वॉर्नर जितने अच्छे बल्लेबाज है, उतने ही बेहतरीन फील्डर भी हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन डेविड वॉर्नर ने ऐसा कैच लपका, जिसकी चर्चा अब हर तरफ हो रही है। 

    35 साल के डेविड वॉर्नर (David Warner) ने मैदान पर ऐसी फुर्ती दिखाई, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया है। वॉर्नर ने श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का एक हाथ से शानदार कैच लपका। खास बात है कि उनके साथी खिलाड़ी उस समय एलबीडब्ल्यू की अपील कर रहे थे। लेकिन, वॉर्नर की नज़र बॉल पर थी। 

    दरअसल, श्रीलंका की पहली पारी का 30वां ओवर स्पिनर नाथन लॉयन करने आए। उनके ओवर की दूसरी बॉल को कप्तान दिमुथ करुणारत्ने डिफेंड करना चाहते थे। उन्होंने ऐसा किया भी, लेकिन बॉल पहले बल्ले से लगी और फिर पैड पर लगकर स्लिप की तरफ चली गई। 

    खास बात यह है कि, ऑस्ट्रेलियाई बाकी खिलाड़ी एलबीडब्ल्यू की अपील कर रहे थे। लेकिन वॉर्नर (David Warner) की नज़र बॉल पर ही थी। जैसे ही बॉल विकेटकीपर की तरफ गई, उन्होंने शानदार डाइव लगाकर कैच लपका। श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने को 28 रन बनाकर पर पवेलियन लौटना पड़ा। अब इस शानदार कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कई लोग वॉर्नर की फुर्ती की तारीफ कर रहे हैं।