जिम्बाब्वे के 9 बल्लेबाज नहीं छू पाए 10 रन का आकड़ा! श्रीलंका ने बड़े आसानी से कब्जे में किया सीरीज

    Loading

    नई दिल्ली: जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की क्रिकेट टीम फ़िलहाल श्रीलंका दौरे पर थी। जहां, जिम्बाब्वे टीम वनडे सीरीज (SL vs ZIM ODI Series) में आक्रामक नज़र आई, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में टीम को न जाने क्या हो गया कि वह श्रीलंका से बड़े अंतर से हार बैठी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जिम्बाब्वे के 9 बल्लेबाज 10 रन का आकड़ा भी नहीं छू पाए। श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों बेहद मजबूर नज़र आए और निर्णायक लड़ाई में वह मैच को गंवा बैठे। श्रीलंका ने पल्लेकल में खेले सीरीज के तीसरे वनडे में 184 रन के जीत दर्ज की और सीरीज को 2-1 से हासिल कर लिया।

    इस सीरीज का पहला वनडे मैच मेजबान टीम श्रीलंका ने 5 विकेट से 9 गेंद शेष रहते ही जीता था। हालांकि, दूसरे मैच में श्रीलंका टीम जिम्बाब्वे के सामने मजबूर नज़र आई और जिम्बाब्वे ने जोरदार पलटवार करते हुए दूसरे मैच को अपने कब्जे में कर लिया। दूसरे मैच को देखते हुए किसी ने भी ऐसा नहीं सोचा था कि जिम्बाब्वे टीम इतने जल्दी श्रीलंका के सामना घुटने टेक देगी। लेकिन, निर्णायक मैच में जिस तरह श्रीलंका के गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे टीम पर प्रहार किया वह काबिल-ए-तारीफ था। 

    कुछ ऐसा रहा मैच का हाल 

    सीरीज के आखिरी वनडे में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 254 रन बनाए थे। इस मैच में ओपनर पाथम निशंका ने 55 रन बनाए। वहीं मिडिल ऑर्डर के बैटर चरिथ असालंका ने 52 रन की पारी खेली। जिसके बदौलत टीम 254 का स्कोर खड़ा कर पाई। श्रीलंका का स्कोर देख सबको समझ आ गया था कि जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की थी। लेकिन, जब जवाब में जिम्बाब्वे टीम मैदान पर उतरी तो श्रीलंका के गेंदबाजों के सामने पस्त नज़र आई। 

    9 बल्लेबाज नहीं छू पाए 10 रन आकड़ा 

    दरअसल, जिम्बाब्वे के 9 बल्लेबाज 10 रन का आकड़ा भी नहीं छू पाए और पवेलियन वापस लौटते गए। इसका नतीजा ये रहा कि पूरी टीम महज़ 70 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जिम्बाब्वे की ओर से सबसे बड़ा स्कोर 19 रन का बना, जो ओपनर काइतानो ने बनाए थे। इस मैच में श्रीलंका के 31 साल के लेग स्पिनर जेफरे वेंडरसे ने बड़ी भूमिका निभाई। जिन्होंने 7।4 ओवर में 10 रन देकर 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और मैच, साथ ही सीरीज श्रीलंका के नाम हुई।