PSL में दिखी पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर की तकरार, 4 साल पुरानी ‘इस’ गलती को दोहराया

    Loading

    क्रिकेट के मैदान पर हमें अक्सर खिलाड़ियों की दरियादिली या मज़ेदार पल देखने मिलते हैं, लेकिन कई बार दो खिलाड़ियों की तकरार भी देखने मल जाती है। कुछ ऐसा ही देखने मिला है पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League), जहां सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) और बेन कटिंग (Ben Cutting) को आपस में भिड़ते हुए देखा जा सकता है। उनकी यह भिड़ंत बिलकुल साल 2018 की तरह ही थी। इन दोनों प्लेयर ने अपनी पिछली गलती से कुछ नहीं सीखा है। जो गलती उन्होंने CPL 2018 में की थी, वो ही इन दोनों ने PSL 2022 में भी की है। 

    इससे साफ़ समझ आता है कि बस क्रिकेट लीग बदली है, लेकिन सोहेल तनवीर और बेन कटिंग आज भी वो ही हैं। पिछली बार यानी साल 2018 में कैरेबियाई प्रीमियर लीग में तो अपनी हरकत के लिए पाकिस्तानी प्लेयर सोहेल तनवीर को सजा भी मिल चुकी थी। लेकिन, फिर भी उन्होंने अपनी गलती में सुधार नहीं लाया है। हालांकि, ये अलग बात है कि इस बार यानी कि पाकिस्तान सुपर लीग में मामले की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ओर से हुई है। लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों की हरकत शर्मनाक है। 

    4 साल पहले हुआ था कुछ ऐसा 

    पाकिस्तान सुपर लीग के 7वें सीजन की घटना के बारे में जानने से पहले आप ये जान लें कि आखिर CPL 2018 में क्या हुआ था। दरअसल, कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट किट्स टीम की ओर से खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेन कटिंग ने गुयाना अमेजन के गेंदबाज सोहेल तनवीर को मैच में कुछ छक्के जड़े थे। जिसके बाद तनवीर ने कटिंग को आउट कर दिया। लेकिन, तनवीर यही नहीं रुके उन्होंने कटिंग अपनी मिडिल फिंगर दिखाई थी। जिसके बाद तनवीर पर मैच फीस का 15 फीसद जुर्माना लगाया गया था। इन तकरार का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

    PSL में दोहराई वो ही गलती 

    वहीं अब साल 2022 में PSL के 7वें सीजन में पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच मैच था। इस मैच में कटिंग पेशावर जाल्मी और तनवीर क्वेटा ग्लैडिएटर्स का हिस्सा थे। इस मैच में भी कटिंग ने तनवीर को कुछ छक्के लगाए, जिसके बाद उन्होंने तनवीर को अपनी मिडिल फिंगर दिखाई, जिसके बाद तनवीर ने उन्हें आउट कर दिया और आउट करने के बाद उन्होंने भी मिडिल फिंगर दिखाई। यह घटना भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

    पेशावर ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को दी मात 

    CPL की तरह PSL में दोनों खिलाड़ियों में से किसी पर जुर्माने की अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। हालांकि, इस मुकाबले में पेशावर जाल्मी ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को हरा दिया है। पेशावर ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 24 रन से शिकस्त दी है। मुकाबले में बेन कटिंग ने 14 गेंदों पर 36 रन बनाए, जो पेशावर की जीत में काफी काम आए। वहीं क्वेटा के लिए तनवीर महंगे साबित हुए, उन्होंने 4 ओवर में 50 रन लुटा दिए थे।