south-africa-and-ireland-series-in-the-evening-of-ipl-2022-finals-some-other-senior-players-including-virat-kohli-will-be-rested

ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टीम इंडिया में वापसी तय मानी जा रही है।

    Loading

    -विनय कुमार

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने जा रहे 5 मैचों की T20I सीरीज के लिए (SA vs IND T20I Series, 2022) भारतीय टीम का चयन अहमदाबाद में IPL 2022 फाइनल की शाम को किया जाएगा। टीम सिलेक्टर्स साउथ अफ्रीका के अलावा आयरलैंड सीरीज (IRE vs IND Series, 2022) के लिए टीम इंडिया के पूर्व धांसू कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम देने के मूड में हैं। 

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, टीम इंडिया के सिलेक्टर्स साउथ अफ्रीका और आयरलैंड T20 सीरीज दोनों में IPL 2022 के कुछ जानदार प्रदर्शन कर रहे युवा खिलाड़ियों पर दांव खेलना चाहते हैं। साथ ही, विराट कोहली के साथ कुछ और सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने पर विचार कर रहे हैं।

    माना जा रहा है कि इन दोनों आगामी सीरीज के लिए घातक तेज़ गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को चुना जा सकता है। अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) पर भी चयनकर्ताओं की नज़र होगी। ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टीम इंडिया में वापसी तय मानी जा रही है।

    एक प्वाइंट पर खास चर्चा होने की खबर है कि क्या टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India), वाइस कैप्टेन केएल राहुल (KL Rahul Vice Captain) और टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) आगामी ICC T20 World Cup, 2022 के लिए जाने वाली टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के लिए सही ऑप्शन हैं या नहीं।

    गौरतलब है कि एक लंबे समय से बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बड़ा स्कोर देने में विफल रहे हैं। IPL 2022 में रोहित शर्मा की बल्लेबाज़ी की बात की जाए तो अब तक खेले 9 मैचों में 123 की स्ट्राइक रेट से  उन्होंने सिर्फ 155 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ, RCB के ओपनर विराट कोहली (Virat Kohli) बीते कुल खेले 11 मैचों में 116 की स्ट्राइक-रेट से सिर्फ 216 रन ही बना पाए हैं। जो साफ बताता है कि उन्हें आराम की जरूरत है ताकि, वो एक नई एनर्जी के साथ मैदान में लौटें। हां, LSG के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul Captain LSG IPL 2022) यकीनन एक बढ़िया कप्तान और सलामी बल्लेबाज की भूमिका में दिख रहे हैं। इस ताज़ा आईपीएल के सीज़न में उन्होंने 145 की औसत से अब तक 451 रन बनाए हैं।

    बहरहाल, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Coach Team India) के लिए आगामी T20I Series के लिए भारतीय टीम का गठन करना महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी। गौरतलब है कि, IPL 2022 के ताज़ा सीज़न में टीम इंडिया के ये तीनों महारथी पावरप्ले, यानी शुरुआती 6 ओवर में बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया है।