South Africa cricketer keshav-maharaj-ask-in-press-conference-who-is-ms-dhoni-india-vs-south-africa

    Loading

    रांची: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 2nd ODI Match) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तानी की कमान केशव महाराज (Keshav Maharaj) को सौंपी गई है। यह मैच रांची में खेला जा रहा है। बता दें कि, रांची भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का घर है। जब भी रांची में मैच होता है तो, किसी न किसी तरह धोनी का जिक्र आ ही जाती है। 

    दूसरे वनडे मैच से पहले केशव महाराज (Keshav Maharaj) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी से संबंधित सवाल किया गया। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिसे सुन सब लोग हैरान रह गए। 

    प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराजा से धोनी के बारे में सवाल पूछा गया। ‘क्या आप धोनी को मिस कर रहे हैं? इस पर महाराज ने कहा, “कौन…। धोनी?” जब महाराज से धोनी (MS Dhoni) के बारे में सवाल पूछा गया तो, वह ठीक से जवाब नहीं दे पाए। क्योंकि उन्होंने धोनी के खिलाफ क्रिकेट नहीं खेला है। इसलिए महाराज ने बात को बेहतरीन अंदाज में घुमा दिया।

    एमएस धोनी (MS Dhoni) का टेस्ट से संन्यास लेने के दो साल बाद केशव महाराज ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। धोनी को लेकर महाराज ने कहा, “मुझे कभी उनके खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन मैं उनसे बात करना जरूर चाहूंगा। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी रहे हैं। खासकर, लीडरशिप के नजरिए से। कई सारी चीजें हैं जो बाकी लोग उनसे सीख सकते हैं, जैसे मैदान पर उनका शांत रहना।”

    प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर ने महाराज से पूछा कि, “आपका नाम केशव महाराज है तो आप हिंदी में जवाब क्यों नहीं दे रहे? इस पर महाराज ने कहा, “काश मैं हिंदी में जवाब दे सकता।” इस बीच उन्हें दोबारा रोका गया और उसी रिपोर्टर ने उनसे दोबारा पूछा, “लेकिन आपका नाम केशव महाराज है?” महाराज ने फिर कहा, “जी सर, मुझे पता है कि मेरा नाम केशव महाराज है। लेकिन मैं उस परिवार से दूर हूं जो हिंदी बोलता है।”