south-africa-players-like-kagiso-rabada-anrich-nortje-david-miller-and-aiden-markram-will-join-ipl-teams-on-3rd-april

Loading

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च से होने वाला है। आईपीएल के इस सीजन के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। फैंस भी आईपीएल 2023 का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई। आईपीएल 2023 (IPL 2023) शुरू होने से पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को बड़ा झटका लगा है। 

इस सीजन के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान नज़र नहीं आने वाले हैं। सनराइजर्स के कप्तान के अलावा और कई खिलाड़ी है जो इस बार टूर्नामेंट के पहले मैच से नदारद रह सकते हैं। 

बता दें कि, आईपीएल 2023 में सनराइजर्स के कप्तान की जिम्मेदारी एडन मार्रक्रम (Aiden Markram) को सौंपी गई है। लेकिन, मार्रक्रम इंटरनेशनल ड्यूटी के चलते आईपीएल का पहला मैच नहीं खेल सकते। आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मैच 3 अप्रैल को है। मार्रक्रम के अलावा मार्को यानासन और हेनरिक क्लासेन भी पहले मैच में नहीं दिखेंगे। ये सभी खिलाड़ी अपनी आईपीएल टीमों के साथ 3 अप्रैल से पहले नहीं जुड़ सकते।

सनराइजर्स के अलावा आईपीएल की अन्य 5 टीमों के खिलाड़ी भी पहले मैच से नदारद रहने वाले हैं। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए एनरिक नॉर्खिया और लुंगी नगिडी भी उसका पहला मैच नहीं खेलेंगे। मुंबई इंडियंस (MI) को ट्रिस्टन स्टब्स और संभवत: डिवाल्ड ब्रेविस भी पहला मैच नहीं खेलेंगे। गुजरात टाइटंस (GT) के लिए डेविड मिलर पहले मैच से दूर रहेंगे तो वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से क्विंटन डि कॉक, पंजाब किंग्स के लिए रबाडा भी पहला मैच नहीं खेलेंगे। 

खास बात यह है कि, यह सभी खिलाड़ी साउथ अफ़्रीकी (South Africa) क्रिकेटर है। यह सभी इंटरनेशनल ड्यूटीज़। में व्यस्त है। दरअसल, साउथ अफ्रीका को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करना है। इसके लिए साउथ अफ्रीका की टीम को नेदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज जीतनी होगी। 

ESPNcricinfo के मुताबिक, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने BCCI इस बारे में जानकारी दी है। ऐसे में सभी साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नज़र नहीं आएंगे।