AAP's challenge to BJP in Gujarat Assembly elections

    Loading

    नई दिल्ली: आगामी 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) खेला जाना है। लेकिन, इस टूर्नामेंट से पहले साउथ अफ्रीका (South Africa) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher resigns) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यह खबर उस समय आई, जब साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से गंवा दिया है। 

    बाउचर के इस्तीफे की खबर खुद साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (CSA) ने ट्विटर के ज़रिए दी है। साउथ अफ्रीका बोर्ड ने उनकी एक तस्वीर पोस्ट कर ट्विटर पर लिखा, ‘प्रोटियाज (साउथ अफ्रीका टीम) हेड कोच मार्क बाउचर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच का पद छोड़ देंगे।’

    https://twitter.com/OfficialCSA/status/1569355614987452421 

    वहीं, अफ्रीकी बोर्ड ने अपने बयान में कहा, ‘बाउचर ने दूसरे मौकों की तलाश, अपने भविष्य और व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए कोच पद से इस्तीफा दिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बात का काफी दुख है कि बाउचर अपने कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ाने में असमर्थ हैं। बोर्ड उनके फैसले का सम्मान करता है और भविष्य की नई संभावनों के लिए बाउचर को शुभकामनाएं।’

    बता दें कि, टी 20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को भारत दौरे पर आना है। जहां दोनों टीमों के बीच टी20 और ODI सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में मार्क बाउचर साउथ अफ्रीका के कोच रहेंगे। लेकिन, बतौर हेड कोच यह उनकी आखिरी सीरीज होगी। 

    गौरतलब है कि, मार्क बाउचर ने दिसंबर 2019 में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के हेड कोच का पद संभाला था। जिसके बाद उनकी कोचिंग में टीम ने अब तक 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, सीमित ओवर्स फॉर्मेट में भी टीम ने 23 टी20 और 12 वनडे मैच जीते हैं। साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भी अफ्रीका टीम इस समय दूसरे नंबर पर काबिज है।