South Africa T20 League-chennai-super-kings-name-johannesburg-team-as-joburg-super-kings-here-s-logo-captain-coach

    Loading

    -विनय कुमार

    साउथ अफ्रीका T20 लीग (South Africa T20 League, 2023) में चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (CSKCL) ने अपनी जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी टीम को ‘Joburg Super Kings’ के नाम दिया है। इस बात जो लेकर CSK मैनेजमेंट ने आज ऑफिशल घोषणा कर दी। इस टीम का नेतृत्व फैफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) करेंगे और टीम के चीफ कोच होंगे स्टीफन फ्लेमिंग (Stefan Flemming)। 

    CSKCL के CEO केएस विश्वनाथन, साउथ अफ्रीका T20 League के कमिश्नर ने ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith), जोबर्ग सुपर किंग्स (Joburg Super Kings) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, चीफ कोच स्टीफन फ्लेमिंग और जोनो लीफ राइट की मौजूदगी में इसका एलान किया। इस दौरान उन्होंने अपनी टीम का लोगो (Logo) भी रिलीज़ किया।

    गौरतलब है कि, इस टीम में फाफ डु प्लेसिस की मौजूदगी देश के युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट केनप्रति प्रेरित करेगी। आपको याद दिला दें कि करीब एक महीने पहले CSK की जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी (South Africa T20 League, 2023) ने साऊथ अफ्रीका नेशनल टीम के पूर्व कप्तान फाफ डु डुप्लेसी की तारीफ करते हुए कहा था कि वे CSA T20 League के शुरूआती स्टेज में ‘मार्की’ खिलाड़ियों (Marquee Players) में से एक के तौर के रोल में नजर आएंगे।

    गौरतलब है कि, फाफ डु डुप्लेसी IPL 2016 और IPL 2017 (जब टीम को संगीन आरोपों के मद्देनजर सस्पेंड कर दिया गया था) को छोड़कर IPL 2011 से लेकर IPL 2021 तक CSK के अहम खिलाड़ी रहे। हालांकि, IPL 2022 के सीज़न में उन्होंने RCB का दामन थामा था।