Image: Twitter
Image: Twitter

    Loading

    मुंबई: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच मुंबई (Mumbai Test) के वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium) में टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस दूसरे मैच के तीसरे दिन के खेल में भारत ने न्यूजीलैंड को पहाड़ जैसा टारगेट दे दिया है, जिसके बाद न्यूजीलैंड की राह काफी मुश्किल नज़र आ रही है। भारत ने कीवी टीम के सामने 540 रनों का लक्ष्य रखा है। फिलहाल दूसरे सत्र का खेल चल रहा था और न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। कीवी टीम ने 13 रन बना लिए थे, लेकिन तभी कुछ ऐसा होता है कि मैच को बिच में ही रोकना पड़ता है और समय से पहले ही चाय के लिए ब्रेक ले लिया जाता है। 

    दरअसल, मैच जारी था और न्यूज़ीलैंड टीम की पारी का चौथा ओवर खत्म हो गया था। तभी अचानक स्पाइडर कैमरे (Spider Camera) की वजह से मैच को कुछ समय के लिए रोका जाता है। स्पाइडर कैम मैदान के चारों तरफ घूम कर मैच की शूटिंग करता है, जो एक दम से रुक गया। वह काफी नीचे भी आ गया था और वह वापस नहीं जा रहा था। जिसकी वजह से मैच खेलने में परेशानी आ रही थी। इसलिए मैच में समय से पहले ही चायकाल दे दिया गया था। 

    इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को स्पाइडर कैमरे के साथ बात करते हुए भी देखा गया। ऐसा लग रहा है मानों वह कैमरे से कह रहे हो कि ‘आप नीचे क्या कर रहे हो? आप ऊपर जाओ।’  

    मैच की बात करें तो पहली पारी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए थे, लेकिन न्यूज़ीलैंड इस स्कोर के सामने टिक नहीं पाई। कीवी टीम अपनी पहली पार में केवल 62 रन ही बना पाई थी। जिसके बाद भारत दूसरे सत्र के लिए मैदान पर आई और वहां भारतीय टीम ने 276 रन पर पारी घोषित कर दी। इस पारी के साथ ही भारतीय टीम ने कीवी टीम को 540 रनों का लक्ष्य दे दिया है।