सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नेपाली विकेटकीपर की दरियादिली, ‘Spirit Of Cricket’ देने की हुई मांग- Video

    Loading

    क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल माना जाता है। जहां खेल के साथ खिलाड़ियों का इमोशन भी देखने मिलता है। इसका उदाहरण सोशल मीडिया (Social Media) पर देखने मिल रहा है। हाल ही में आईसीसी (ICC) ने न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का अवार्ड दिया। अब क्रिकेट के मैदान पर एक क्रिकेटर ने कुछ ऐसा किया है जिसे देखकर लोगों को उम्मीद है कि आईसीसी इस खिलाड़ी को भी आनेवाले समय में  ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ (Spirit Of Cricket) के अवार्ड के नवाज सकता है।

    दरअसल, आयरलैंड और नेपाल (Ireland Vs Nepal) के बीच 14 फरवरी को टी-20 क्रिकेट खेला गया, जहां नेपाल के विकेटकीपर बल्लेबाज़ आसिफ शेख (Nepal’s Aasif Sheikh) ने कुछ ऐसा किया, जिसकी काफी तारीफ की जा रही है। हुआ ये कि आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान 19वें ओवर में आयरलैंड के बल्लेबाज मार्क अडायर और एंडी मैकब्राइन बल्लेबाज़ी कर रहे थे। तभी नेपाली गेंदबाज कमल सिंह की तीसरी गेंद पर मार्क अडायर ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बॉल का बल्ले से संपर्क अच्छी तरह से नहीं हो पाया, जिसकी वजह से बॉल ज़्यादा दूर नहीं जा पाई। ऐसे में नॉन स्ट्राइक पर खड़े एंडी मैकब्राइन ने तेजी से रन लेने के चक्कर में दौड़ पड़े।

    वहीं गेंदबाज भी गेंद को पकड़ने के लिए दौड़ पड़ा, तभी गेंदबाज और मैकब्राइन के बीच टक्कर हो गई और बल्लेबाज गिर गया। इसके बाद गेंदबाज ने तुरंत गेंद उठाई और विकेटकीपर की ओर फेंक दिया। हालांकि, बल्लेबाज भी उठाकर क्रीज की ओर भगा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। गेंद विकेटकीपर के दस्ताने में पहुंच गई थी, लेकिन विकेटकीपर आसिफ ने दरियादिली दिखाई और बल्लेबाज को रन आउट नहीं किया। 

    बाद में बल्लेबाज ने भी विकेटकीपर का शुक्रिया अदा किया। सोशल मीडिया पर विकेटकीपर का यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। मैच की बात करें तो, इस मैच में आयरलैंड की टीम ने 16 रनों से जीत हासिल की थी। नेपाल ने पहले टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था, जिसके बाद आयरलैंड ने 127 रन बनाए, जवाब में नेपाल की टीम 20 ओवर में केवल 111 रन ही बना सकी और आयरलैंड इस मैच को 16 रन से जीत गई।