प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    दुबई: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का आगाज हो चूका है। ऐसे में बीते सोमवार को श्रीलंका और नामिबिया (Sri Lanka Vs Namibia) वार्म-अप मैच (Warm-Up match) खेला गया, जो कई मायने में बहुत शानदार रहा। वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में ये कहावत है कि कैच (Catch) पकड़ो और मैच जीतो। कुछ ऐसा ही इस मैच में भी देखने मिला।

    श्रीलंका के एक खिलाड़ी ने ऐसा कैच पकड़ा जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है। यह असंभव कैच को जिस तरह पकड़ा गया है वह काबिल-ए-तारीफ है। यह कैच श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनका (Dasun Shanaka Catch Video) द्वारा पकड़ा गया था। 

    इस मैच में शनका ने दो कैच पकड़े और दोनों ही कमाल के रहे। लेकिन दूसरे वाले कैच का कोई जवाब ही नहीं था। उन्होंने सुपरमैन की तरह उड़ते हुए कैच पकड़ा था। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसे देखकर हर कोई हैरान है। यह कैच बेहद ही दिलचस्प था, स्टेडियम में बैठे दर्शक भी इसे देखकर हैरान हो गए थे। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ICC (@icc)

    बता दें कि, उस समय नामिबिया की पारी का 19वां ओवर चल रहा था। यह ओवर चामीरा डाल रहे थे। इस ओवर की दूसरी गेंद को नामिबिया के बल्लेबाज रूबेन ने सीधे बल्ले से खेला। गेंद हवा में गेंदबाज की ओर गई। लेकिन चामीरा को लगा कि वह इस कैच को पकड़ नहीं पाएंगे, इसलिए उन्होंने इसे पकड़ने की कोशिश भी नहीं की, लेकिन तभी श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनका ने सुपरमैन की तरह इस कैच को लपक लिए। जिस कैच को चामीरा ने असंभव मानकर छोड़ चुके थे। उस असंभव कैच को शनका ने पकड़ लिया और सभी वाह-वाही लूट ली। 

    यह वीडियो सोशल मीडिया साईट Instagram पर ICC द्वारा शेयर किया गया है। वहीं शनका द्वारा पकड़ा गया दूसरा कैच श्रीलंका के लिए मैच विनिंग कैच था। उन्होंने पहला कैच नामिबिया के सलामी बल्लेबाज जेन ग्रीन का पकड़ा था। फिर उन्होंने रूबेन को शानदार कैच पकड़कर पवेलियन वापस भेज दिया।

    इसी के साथ श्रीलंका नामिबिया को 39 गेंद पहले ही 7 विकेट से हरा डाली। बता दें कि, पहले खेलते हुए नामिबिया की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19।3 ओवरों में 96 रन पर ऑल आउट हो गई थी। जिसके जवाब में श्रीलंका ने 97 रन का लक्ष्य 13।3 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था।