Sri Lankan fast bowler Lasith Malinga retires from T20 cricket, announced by tweeting
File Pic

    Loading

    कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को मलिंगा ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की घोषणा की। ज्ञात हो कि, मलिंगा ने क्रिकेट के टेस्ट और एकदिवसीय स्वरूपों से पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

    38 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “मलिंगा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, उसकी अब मैदान में जरूरत नहीं होगी क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के लिए टी20ई क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।” जबकि मेरे जूते आराम करेंगे, खेल के लिए मेरा प्यार कभी आराम नहीं करेगा’।

    उन्होंने कहा, “लेकिन मैं लगातार युवा पीढ़ी का समर्थन करता रहूंगा जो खेल की भावना को बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं,” उन्होंने श्रीलंकाई क्रिकेट और मुंबई इंडियंस सहित  उन सभी फ्रेंचाइजी को धन्यवाद दिया, जिनके लिए उन्होंने खेला है।

    आईपीएल इतिहास में सबसे सफल गेंदबाज 

    मलिंगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सबसे महान टी 20 गेंदबाज के रूप में माना जाता है।  मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग के दिग्गज भी थे और अभी भी टूर्नामेंट के इतिहास में मुंबई इंडियंस के लिए 122 मैचों में 170 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज हैं।