rcb

    ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर खिलाड़ी ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने ICC T20 World Cup, 2021 ने ऑस्ट्रेलिया के चैंपियन बनने के बाद एक बड़ी अहम बात की है। गौरतलब है कि, ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर (David Warner) को लेकर कहा है, कि अब IPL की नीलामी में वॉर्नर को RCB की टीम खरीद सकती है और टीम का कैप्टेन भी बना सकती है।

    हॉग ने कहा कि डेविड वॉर्नर से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम की कप्तानी छीन ली गई थी। उन्होंने कहा कि आईपीएल की नीलामी में हो सकता है कि वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम रिटेन भी न करे। अगर ऐसा हुआ तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB Royal Challengers Bengaluru) डेविड वॉर्नर को टीम में ले सकती है। 

    ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी छोड़ दी है। इस हालत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) को एक नया कप्तान चाहिए। अगर डेविड वॉर्नर इस टीम से जुड़ते हैं तो उन्हें एक बेहतरीन कैप्टेन का ऑप्शन मिल जाएगा। वॉर्नर को बेंगलुरू की विकेट सूट करेगी और वे टीम के लिए IPL में नया इतिहास रच सकते हैं।

    आईपीएल का इतिहास इस बात का गवाह है कि IPL 2021 के सीज़न में डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, जिसके कारण वॉर्नर से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने टीम की कप्तानी छीन ली थी और साथी खिलाड़ी केन विलियम्सन (Kane Williamson Captain SRH) को कप्तान बना दिया था।

    यही नहीं उनके साथ टीम मैनेजमेंट ने बेहद खराब बर्ताव करते हुए IPL 2021 के अंतिम स्टेज के मैचों के की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल नहीं किया था। जिसके बाद अटकलें ये भी लगाई जाने लगी थी डेविड वॉर्नर अब SRH की टीम से निकल चुके हैं। गौरतलब है कि IPL की मेगा ऑक्शन अगले महीने होगी, जिसमें अगल सीजन मे नई आईपीएल टीमें बनेंगी।

    गौरतलब है कि ICC T20 World Cup, 2021 में बाज़ीगर बनी ऑस्ट्रेलिया की टीम के एक धुरंधर खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वॉर्नर को इस वर्ल्ड कप का ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ (Player of The Tournament, ICC T20 World Cup, 2021) के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। इस ताज़ा वर्ल्ड कप में डेविड वॉर्नर ने कुल 289 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को T20 WORLD CUP का चैम्पियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

    – विनय कुमार