sunil-gavaskar-breaks-silence-over-controversial-statements-on-shane-warne

हाल ही में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है।

    Loading

    नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी शेन वॉर्न (Shane Warne) का 4 मार्च को दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ। शेन वॉर्न के निधन के बाद क्रिकेट जगत में हर कोई दुखी है। इसी बीच महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) अपने एक बयान के चलते मुश्किल में फंस गए हैं। गावस्कर का मानना है कि, दिवंगत शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपने करियर में जादुई गेंदबाजी की लेकिन वह सर्वकालिक महानतम स्पिनर नहीं हैं। क्योंकि शेन वॉर्न का भारत में प्रदर्शन ‘औसत’ रहा।

    गावस्कर (Sunil Gavaskar) के इस बयान के बाद ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने उनकी काफी निंदा की है। जिसके बाद अब सुनील गावस्कर ने अपने बयान को लेकर सफाई दी है। हाल ही में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है।

    उन्होंने वीडियो में कहा, “टीवी पर एंकर ने मुझसे पूछा कि क्या वार्न अब तक के सबसे महान स्पिनर हैं और मैंने अपनी व्यक्तिगत, ईमानदार राय दी, मैं कहना चाहूंगा कि उस सवाल को नहीं पूछा जाना चाहिए था और न ही इसका उत्तर दिया जाना चाहिए था। वह किसी तुलना या आलोचनात्मक मूल्यांकन का समय नहीं था।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sunil Gavaskar (@gavaskarsunilofficial)

    गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा, “शेन वार्न सबसे महान क्रिकेटरों में से एक थे, जिन्होंने कभी इस खेल की शोभा बढ़ाई, रोडनी मार्श भी खेल के सबसे महान विकेटकीपरों में से एक थे, उनकी आत्मा को शांति मिले।”

    वॉर्न (Shane Warne) ने 1992 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद से आस्ट्रेलिया के लिये 145 टेस्ट खेलकर 708 विकेट लिये। उन्होंने 194 वनडे में 293 विकेट चटकाये। यह पूछने पर कि क्या वॉर्न को वह महानतम स्पिनर मानते हैं, गावस्कर ने कहा कि वह भारतीय स्पिनरों और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को वॉर्न से ऊपर रखेंगे। उन्होंने ‘इंडिया टुडे’ से कहा ,‘‘ मैं ऐसा नहीं कहूंगा । मेरी नजर में भारतीय स्पिनर और मुथैया मुरलीधरन उनसे बेहतर हैं।”