Sunil Gavaskar lashed out at Indian batsmen after the defeat from Australia, said this about captain Rohit Sharma

Loading

इंदौर: महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खराब प्रदर्शन के लिए भारतीय बल्लेबाजों की जमकर आलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘ उनके दिमाग में पिच हावी रहा’। पहली गेंद से ही स्पिनरों की मददगार पिच पर भारतीय टीम दोनों पारियों में महज 109 और 163 रन ही बना सकी। 

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को तीसरे दिन ही नौ विकेट से जीतकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘बल्लेबाजों ने वास्तव में अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं किया। अगर आप भारतीय विकेट पतन को देखेंगे तो आप पाएंगे कि भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी गलती से विकेट गंवाये। वे कुछ ऐसे शॉट खेल रहे थे जिससे लग रहा था कि उन्होंने पहले से अनुमान लगा लिया हो कि पिच से गेंद किस तरह से आयेगी।”

गावस्कर (Sunil Gavaskar)  ने कहा, ‘‘ अगर आप देखें तो भारतीय बल्लेबाजी में आत्मविश्वास की कमी रही है क्योंकि रोहित शर्मा के अलावा पहले दो मैचों में उन्होंने रन नहीं बनाये है। रोहित ने नागपुर में शानदार शतक जड़ा था। जब आपके खाते में कत रन होते है, तो बल्लेबाजी में थोड़ी अस्थिरता होती है।”

इस पूर्व दिग्गज ने कहा, ‘‘ वे पिच पर गेंद के करीब नहीं पहुंच पा रहे थे। उन्होंने पिच को अपने ऊपर हावी होने दिया। यह वह पिच थी जो वास्तव में पहली पारी में ही उनके दिमाग हावी होने लगी थी। दूसरी पारी में यह असर और ज्यादा था।” (एजेंसी)