sunil-gavaskar-told-that-shane-warne-had-given-ravindra-jadeja-the-name-rockstar

जडेजा (Ravindra Jadeja) ने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी।

    Loading

    मोहाली, भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka 1st Test Match) के बीच मोहाली में पहला टेस्ट मैच शुरू है।  मोहाली में खेला जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार शतक जड़ा है। 4 साल बाद शतक लगाना जडेजा के लिए बेहद खास रहा है। जडेजा ने शतक जड़ने के बाद बाद तलवार चलाने के अंदाज में जश्न मनाया। 

    जडेजा (Ravindra Jadeja) के टेस्ट करियर का यह दूसरा शतक है। जडेजा को कई लोग ‘सर’ कहकर बुलाते है लेकिन, उनको ‘रॉकस्टार’ भी कहा जाता है। दरअसल, ग्रेट स्पिनर शेन वार्न ने (Shane Warne) जडेजा को ‘रॉकस्टार’ नाम दिया था। बता दें की, 4 मार्च को शेन वॉर्न ने दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। शेन वॉर्न (Shane Warne) के निधन के बाद जडेजा ने अपना टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा। इसके साथ ही जडेजा ने वॉर्न की दिए नाम को सही साबित भी कर दिया। बता दें कि, जडेजा (Ravindra Jadeja) ने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी। 

    रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ 160 गेंद पर शतक जमाया। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाए। जडेजा का शतक जड़ने के बाद कॉमेंट्री कर रहे ग्रेट सुनील गावस्कर ने बताया कि शेन वार्न (Shane Warne) ने उनको ‘रॉकस्टार’ निक नेम दिया था।

    बता दें कि, आईपीएल का पहला ख़िताब जीतने वाली टीम में शेन वॉर्न और जडेजा एक साथ थे। वहीं, शेन वॉर्न उस टीम के कप्तान भी थे। ऐसा कह सकते है कि, जडेजा ने आज के मैच में शतक जड़कर शेन वॉर्न को अनोखे अंदाज़ में श्रंद्धाजलि दी है।