File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL की दूसरी सबसे कामयाब टीम रही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को इस ताज़ा सीज़न में बीते रविवार 9वीं हार का सामना करना पड़ा। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने CSK को बड़ी आसानी से हरा दिया। कुल खेले 13 मुकाबलों में CSK को सिर्फ 4 में जीत हासिल हुई और बाकी के 9 मैचों में हार मिली। इस ताज़ा हार के साथ ही CSK प्लेऑफ की होड़ से बाहर भी हो गई।

    IPL 2022 Play-Off में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम GT ने 134 रनों के CSK से मिले मामूली टारगेट को रिद्धिमान साहा की बेहतरीन 67 रनों की पारी की मदद से आसानी से हासिल कर लिया। बहरहाल, क्रिकेट की दुनिया के भीष्म पितामह सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी CSK की टीम को लेकर अहम बयान दिया है। 

    IPL 2022 Play-Off की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी CSK का इस ताज़ा सीज़न में प्रदर्शन बड़ा ही निराशाजनक रहा। अब देखने वाली बात ये है कि अब तक T20 Cricket के धांसू लीडर रहे एमएस धोनी क्या CSK के साथ आगे बने रहेंगे, या कोई और रास्ता देखेंगे। गौरतलब है कि धोनी की कप्तानी में CSK ने IPL 2021 का खिताब जीता था। यह IPL में उसकी चौथी जीत थी।

    IPL 2022 आरंभ होने से पहले ही धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ दी थी और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम की कमान सौंपी थी। लेकिन, कुछ मुकाबलों के बाद जडेजा ने वापस टीम की कप्तानी एमएस धोनी को सौंप दी, ताकि वे अपने प्रदर्शन पर ज़ोर दे सकें।

    गौरतलब है कि आज से करीब 5 साल पहले, 2017 में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टीम इंडिया की तरफ से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी। लेकिन, CSK के लीडर बने रहे। अब वे 40 साल के हो चुके हैं।  लेकिन, उन्होंने CSK के साथ आने वाले दिनों को लेकर अपनी योजनाओं की बात अभिन्तक नहीं की है। क्या IPL 2023 में वो CSK के साथ रहेंगे ? इस बात को लेकर सुनील गावस्कर ने महत्वपूर्ण बयान दिया है।

    सुनील गावस्कर ने Star Sports से अपनी ख़ास बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने (MS Dhoni) कहा था कि आप मुझे पीले रंग (yellow Jersey CSK Team) में जरूर देखेंगे। चाहे वह खिलाड़ी की जर्सी हो या कोई और येलो रंग, इंतज़ार करना होगा। मुझे विश्वास है कि वे बतौर मेंटोर टीम से जुड़े रहेंगे। क्योंकि, यदि वे टीम से जुड़े रहने को लेकर उत्सुक नहीं होते, तो वे कप्तानी भी वापस नहीं करते।”