PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I Series के अहमदाबाद में खेले जा रहे खिताबी मुकाबले से पहले  भारत के महाविस्फोटक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के नाम एक और बड़ा कीर्तिमान दर्ज़ होने की खबर आई। 

    गौरतलब है कि बीते करीब एक साल से अपनी आतिशी पारियों से ICC T20 Batting World Rankings में नंबर वन पर पहुंचने वाले सूर्यकुमार यादव T20I क्रिकेट की दुनिया के सबसे मारक बल्लेबाज हैं। वे भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर में ज्वालामुखी बनकर मौजूद हैं।

    ICC की तरफ से T20 Cricket के बेहतरीन खिलाड़ियों की जानकारी साझा की है। ताज़ा वर्ल्ड रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव के खाते में 910 रेटिंग प्वॉइंट्स आ चुके हैं। गौरतलब है कि T20I Cricket के इतिहास में किसी भी भारतीय बल्लेबाज को इतने प्वाइंट्स नहीं मिले थे। रोहित शर्मा, विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भी इतनी रेटिंग प्वाइंट्स कभी नहीं मिले। हालांकि, वे भी इस मामले।में टॉप पर रहे।

    रेटिंग प्वाइंट्स के मामले में दूसरे पायदान पर हैं, सूर्यकुमार के बाद 836 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) मौजूद हैं। गौर करने वाली बात ये है कि पहले और दूसरे पायदान के बीच एक या दो नहीं, बल्कि, 74 रेटिंग प्वाइंट्स का अंतर है। 

    आपको याद दिला दें कि करीब 2 साल पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम   से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले सूर्यकुमार यादव से आज के मैच में भी बड़ी उम्मीदें होंगी। 

    विनय कुमार