suryakumar-yadav-ishan-kishan-why-they-exclude-from-odi-xi-vs-sri-lanka-rohit-sharma-give-answers

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka 2nd ODI Match) के बीच गुरुवार को दूसरा वनडे मैच खेला गया। यह मैच भारत ने जीतकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज में ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह शुभमन गिल (Shubman Gill) को टीम में शामिल किया गया है। कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले से कई लोग नाराज है।

    इस वजह से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सवालों के कटघरे में खड़ा होना पड़ा। वहीं, अब दूसरे मैच के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि, बेशक ओपनिंग में लेफ्ट और राइट हैंड के बल्लेबाजों को शामिल करने से वैरायटी मिलेगी। लेकिन सिर्फ इसके लिए वह फॉर्म में चल रहे अपने कुछ बल्लेबाजों को बदलने को तैयार नहीं हैं।

    श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के बाद रोहित (Rohit Sharma) ने कहा, ‘टॉप ऑर्डर में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होना अच्छा है लेकिन जिन खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, उन्होंने पिछले एक साल में काफी रन जुटाए हैं। आदर्श रूप से हम एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को शामिल करना चाहेंगे लेकिन हमें अपने दायें हाथ के बल्लेबाजों के स्तर के बारे में पता है और हम इस समय इससे काफी सहज भी हैं।’ 

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे केएल राहुल की तारीफ की। बता दें कि, राहुल की वजह से सूर्यकुमार यादव और किशन को अंतिम एकादश को बाहर रखा गया। कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे मैच में राहुल की 103 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी निर्णायक रही और भारतीय कप्तान इससे काफी खुश थे।

    रोहित (Rohit Sharma) ने कहा, ‘यह करीबी मैच था लेकिन इस तरह के मैच आपको काफी कुछ सिखाते हैं। केएल अब लंबे समय से पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है, इससे आपको आत्मविश्वास मिलता है कि एक अनुभवी बल्लेबाज पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है।’