Suryakumar Yadav will get lottery, now he will get entry in the 'real format' of cricket or will have to wait more

    Loading

    सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से ही क्रिकेट की दुनिया में भूचाल मचा दिया है। महाविस्फोटक पारियां खेलना उनका नशा बन चुका है। भारत के दौरे पर आई श्रीलंका की टीम के खिलाफ़ 3 मैचों की T20I सीरीज के (Sri Lanka vs India T20I Series, 2023) राजकोट में खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में उन्होंने सिर्फ़ 51 गेंदों में 112 रन बनाए और नॉट आउट रहे। भारत ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Captain Team India IND vs SRL T20I Series, 2023) की कप्तानी में इस मैच को 91 रनों के भारी अंतर से जीत लिया और सीरीज पर भी 2-1 से विजय प्राप्त की।

    गौरतलब है कि राजकोट मैच में सूर्यकुमार यादव ने 219.61 की स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 9 छक्कों की मदद से 112* रनों की पारी खेली। उनकी लगातार जानदार और शानदार बल्लेबाजी ने क्रिकेट के असली फॉर्मेट Test Cricket की टीम इंडिया में जगह दिए जाने की दावेदारी को और मजबूती दे दी है। 

    भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट टीम में लिए जाने की वकालत की है। गौतम गंभीर ने कहा, “क्या कमाल की बल्लेबाजी, अब समय आ गया है कि उनको टेस्ट में शामिल करें..”

    आपको याद दिला दें कि श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy Tournament 2022-23 Suryakumar Yadav) ने अपने खेले दो मैचों में 90 से ज़्यादा की पारियां खेली थीं। और अब श्रीलंका के खिलाफ तीसरे T20 में जबरदस्त सेंचुरी ठोककर अपना लोहा मनवा लिया है।

    बहरहाल, अब देखना ये है कि भारत के दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में (Australia vs India Test Series, 2023) में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने का अवसर दिया जाता है या नहीं।

    -विनय कुमार